‘देशद्रोही’ कहने पर भड़के दिग्विजय, कहा- थाने में दूंगा गिरफ्तारी

मध्यप्रदेश

कांग्रेस वर्किंग कमेटी से बाहर होने के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की भूमिका को लेकर एक तरफ जहां सवाल उठ रहे हैं, वहीं वह स्वयं राज्य की राजनीति में काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. अब उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उस बयान को बड़ा मुद्दा बना दिया है, जिसमें शिवराज ने उन्हें देशद्रोही की संज्ञा दी थी.

दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह को तीखे अंदाज में जवाब देते हुए उनके ऊपर लगाए गए आरोप साबित करने की चेतावनी दी है. दिग्विजय ने कहा, ‘शिवराज जी ने बिना सबूत मुझ पर इतना बड़ा आरोप लगा दिया तो उन्हें मुझ से सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए. अन्यथा मुझे माननीय अदालत की शरण में जाना पड़ेगा.’

दिग्विजय सिंह इस संबंध में कई ट्वीट किए. एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘मैं एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपने आप को 26 जुलाई को भोपाल के टीटी नगर थाने में प्रस्तुत करूंगा ताकि सबूतों के आधार पर मध्य प्रदेश शासन मुझे गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दिलवाएं.’

कांग्रेस नेता ने बाकायदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को एक पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने देशद्रोही बताने वाले आरोपों को सिद्ध करने की चेतावनी दी है.

दरअसल, शिवराज सिंह चौहान आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्यभर में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं. जिसके तहत वो अलग-अलग जगह सभाएं कर रहे हैं. इसी दौरान उन्होंने कांग्रेस की पूर्वपर्ती सरकारों पर हमला करते हुए दिग्विजय सिंह के खिलाफ यह टिप्पणी की थी. जिसके बाद दिग्विजय ने उन्हें आरोप साबित करने और खुद थाने में जाकर गिरफ्तारी देने की बात कही है.