MP के कई जिलों में आई बाढ़, अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी

ग्वालियर जबलपुर भोपाल मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कहीं लोगों के घरों में पानी घुस गया है तो कहीं सकड़ें पानी में डूब गई हैं. प्रदेश के कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं.

राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में कई दिन से बारिश का दौर जारी है, इससे तापमान में भारी गिरावट आई है. बीते 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में सामान्य से लेकर भारी बारिश हुई. जिससे जनजीवन भी प्रभावित रहा.

वहीं ग्वालियर में भी भारी बारिश हो रही है. वहां बारिश के चलते कारें तक बह रही हैं. ऐसा ही हाल दमोह जिले में भी है जहां आम लोग जीवन को खतरे में डालकर पुल क्रॉस करने को मजबूर हैं. गुना में भी मूसलाधार बारिश से पूरे जिले में बाढ़ जैसे हालत हैं. नदी नाले उफान पर हैं. अशोक नगर में भी जलभराव की स्थिति है. जिले का कई स्थानों से सड़क संपर्क टूट गया है.

जबलपुर में भी बीते 24 घंटो में करीब 2 इंच बारिश से पूरा शहर तर-बतर हो गया है. लगातार हो रही बारिश से बरगी डैम का जलस्तर भी खतरे के निशान के समीप पहुंच गया है. वहीं मंडला में भी जोरदार बारिश से नदियां उफान पर हैं. जबलपुर से निवास होकर मंडला जाने वाले मार्ग में जाम लगा है. झामुल, भदारी और गौर नदी उफान पर हैं. पुल के ऊपर से बाढ़ का पानी बह रहा है.

पिछले24 घंटों में मध्य प्रदेश के टीकमगढ़, ग्वालियर, जबलपुर, रीवा, रायसेन, दतिया, साग, श्योपुर, गुना में तेज बारिश हो रही है. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 2 दिनों के लिए राज्य के कई हिस्सों में सामान्य से भारी बारिश का अनुमान जताया है.