मध्यप्रदेश

MP HIGH COURT का CM KAMALNATH सरकार से बड़ा सवाल ? कोरोना की रोकथाम के लिए क्या उपाय किए है !

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
MP HIGH COURT का CM KAMALNATH सरकार से बड़ा सवाल ? कोरोना की रोकथाम के लिए क्या उपाय किए है !
x
जबलपुर। मप्र उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एके मिाल व न्यायाधीश वीके शुक्ल की संयुक्तपीठ ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण

जबलपुर। मप्र उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एके मिाल व न्यायाधीश वीके शुक्ल की संयुक्तपीठ ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रदेश में भी फैलने की आशंका को लेकर दायर जनहित याचिका को गंभीरता लिया है। मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली संयुक्तपीठ ने ग्वालियर के वकील की ओर से दायर याचिका को मुख्य पीठ मंगवाकर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार सहित अन्य को नोटिस जारी कर पूछा है कि इस आसन्न संकट से निपटने के लिए सरकार क्या कदम उठा रही है? सरकार से दो दिन के अंदर जवाब मांगा गया है। ग्वालियर के अधिवक्ता सुनील कुमार जैन की ओर से दायर जनहित याचिका में कहा गया है कि पूरे विश्व सहित भारत भी नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में है। इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया गया है। देश के कई हिस्सों में इस संक्रमण ने पांव पसार लिए हैं। पडा़ेस के प्रदेशों में इस वायरस के संक्रमण से बड़ी संख्या में लोग ग्रसित हैं। मप्र देश के बीचों बीच स्थित है, इसलिए यहां इस वायरस के संक्रमण की आशंका बलवती हो गई है। Big question from MP HIGH COURT to CM KAMALNATH Government? Measures have been taken to prevent corona!

इसके बावजूद प्रदेश हाईकोर्ट ने पूछा...

सरकार ने इससे बचाव व संक्रमण रोकने के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाए। मामले में राज्य सरकार की ओर से तर्क दिया गया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही रोकथाम के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं। प्रारंभिक सुनवाई के बाद न्यायालय ने राज्य सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग प्रमुख सचिव, आयुक्त व स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग सहित अन्य को नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story