JABALPUR, REWA, SATNA, KATNI सहित इन 11 रेलवे स्टेशनों पर 10 की जगह 50 रुपए का हुआ प्लेटफॉर्म टिकट

कटनी जबलपुर मध्यप्रदेश रीवा सतना

जबलपुर, दस रुपए में मिलने वाला प्लेटफॉर्म टिकट अब 50 रुपए का हो गया है। जबलपुर रेल मंडल के सभी 11 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का मूल्य बढ़ा दिया गया है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए यह रेट अस्थाई तौर पर बढ़ाए गए हैं, जिससे की यात्रियों को छोडऩे आने वालों का फुटफॉल प्लेटफॉर्म और रेलवे स्टेशन पर कम हो। जानकारी के अनुसार मुख्य रेलवे स्टेशन समेत कटनी, सतना, मैहर, रीवा, दमोह समेत अन्य रेलवे स्टेशन शामिल हैं। Platform tickets worth Rs. 50 in place of 10 at these 11 railway stations including JABALPUR, REWA, SATNA, KATNI
25 प्रतिशत गिरा ग्राफ
कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जबलपुर रेल मंडल में यात्री संख्या का ग्राफ 25 प्रतिशत तक गिर गया है। जबलपुर, मदन महल और अधारताल स्टेशनों से यात्रा शुरू करने वालों के ग्राफ में तो 30 प्रतिशत तक की कमी आई है।
पर्दे हटाए, बेडरोल देना बंद
मुख्य रेलवे स्टेशन से शुरू होने वाली सभी ट्रेनों के एसी कोच से पर्दे हटा दिए गए है। वहीं यात्रियों को भी अब बेडरोल देना बंद कर दिया गया है। यह व्यवस्था आगामी आदेश तक ऐसे ही रहेगी। इधर एसी में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में भी 50 प्रतिशत तक की गिरावट आई है।
फ्लायर्स भी हुए कम
इधर दिल्ली समेत दक्षिण भारत से आने और वहां जाने वाले फ्लायर्स का ग्राफ भी 50 प्रतिशत तक पहुंच गया है। जानकारों की माने तो रोजाना फ्लायर्स अपनी बुकिंग रद़्द करा रहे हैं। जबलपुर से यात्रा शुरू करने वालों का ग्राफ तो 40 प्रतिशत तक पहुंच गया है।

Facebook Comments