मध्यप्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, इस पार्टी को कहा धोकेबाज

मध्यप्रदेश

मैहर (सतना) मप्र। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी बताते हुए कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बसपा और अन्य दलों के साथ महागठबंधन किये जाने की उन्हें कोई फिक्र नहीं हैं।मुख्यमंत्री ने यहां प्रसिद्ध देवी मां शारदा मंदिर में दर्शन के बाद अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत की। मंदिर के बाहर संवाददाताओं से चर्चा करते हुए एक सवाल के जवाब में चौहान ने कहा, ‘‘कांग्रेस धोखेबाज पार्टी है, जिस-जिस से गठबंधन किया उसका सर्वनाश कांग्रेस ने किया।

आपको ध्यान होगा कभी चौधरी चरण सिंह को प्रधानमंत्री बनाया, चार माह में ही उनको हटा दिया और अपमानित किया। उसके बाद गुजराल साहब आये, उनको हटा दिया, देवेगौडा साहब आये, उनको हटा दिया और अभी वहां कर्नाटक में गठबंधन किया है। वहां कुमारस्वामी रो रहे थे, कह रहे थे कि मैं तो जहर पी रहा हूं।’’

चौहान ने कहा, ‘‘कांग्रेस के साथ जो जाता है, उसकी यहीं दुर्गती होती है। इसलिये मुझे महागठबंधन बनता है, नहीं बनता, इसकी फिक्र नहीं है, लेकिन जो कांग्रेस की तरफ आयेगें उनकी चिंता जरूर है कि उनका क्या होगा।’ चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा के पहले चरण का शुभारंभ 14 जुलाई को उज्जैन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किया था।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने आमसभा को सम्बोधित किया और सर्वश्रेष्ठ मध्य प्रदेश बनाने के लिए एक और मौका मांगते हुए कहा था कि कांग्रेस ने प्रदेश को तबाह और बर्बाद कर दिया था। हमने प्रदेश को पहले बीमारू राज्य से विकासशील, फिर विकासशील से विकसित राज्य बनाकर दिया। अब हम पांच वर्षो में मध्यप्रदेश को समृद्ध प्रदेश बनाकर दिखाएंगे।