रीवा सहित पूरे मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में इनका रोल होगा खास, खुद PM मोदी ने किया इशारा

मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

मिर्जापुर. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपने सहयोगी दलों को साथ लेकर मजबूती से आगे बढ़ना चाहती है। मिर्जापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी रैली में भविष्य की राजनीति का संकेत दिया और मंच से अपना दल के नेता सोनेलाल पटेल और अनुप्रिया पटेल की तारीफ की।

पीएम मोदी ने आने वाले समय में पिछड़े वर्ग खास तौर से कुर्मी व पटेल के बड़े नेता के तौर पर अनुप्रिया की तरफ इशारा किया। भाजपा यूपी में अनुप्रिया पटेल को ओबीसी चेहरे के तौर पर स्थापित कर लोकसभा चुनाव में इसका लाभ लेना चाहती है।

पीएम मोदी ने पूर्वांचल दौरे के दौरान जिले में चार हजार करोड़ रूपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। वहीं योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के बाद भाषण के दौरान कहा कि आज सोनेलाल पटेल बहुत खुश होंगे इस क्षेत्र में किसानों से जुड़ी इतनी बड़ी परियोजना का लोकार्पण व विकास कार्यों की नींव रखी जा रही है।

भाषण के दौरान ही जिले से सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का जिक्र करना वह नहीं भूले। पीएम के पूर्वांचल दौरे के दौरान जिले पूरा कार्यक्रम केंद्रीय मंत्री के इर्दगिर्द घूमता रहा। राजनैतिक हलकों में इसे अनुप्रिया पटेल के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक भाजपा और अपना दल (एस) का यह गठजोड़ सिर्फ यूपी के लिए नहीं है बल्कि आने वाले मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के यूपी से सटे जिलो में खास तौर से सीधी,रीवा और सतना में प्रभावी भूमिका निभाएगा। दरअसल इन जिले में पटेल और कुर्मी मतदाताओं की संख्या ज्यादा है। इससे पहले रीवा में अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमएलसी आशीष पटेल कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुके हैं। फिलहाल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जिले में अपने दौरे के दौरान अचानक केंद्रीय मंत्री के आवास पर पहुंचना व अब पीएम नरेंद्र मोदी का मंच से अनुप्रिया पटेल की तारीफ करना व उन्हें मिले महत्व से उनके बढ़ते राजनीतिक कद की तरफ इशारा कर रहा है ।