बड़ी घोषणा : आप पार्टी से ये होंगे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री

मध्यप्रदेश

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस अब तक अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाई है, इस बीच अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री घोषित कर दिया है। केजरीवाल ने इंदौर में आयोजित एक रैली में मध्यप्रदेश के लिए आलोक अग्रवाल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

कौन है आलोक अग्रवाल
अरविंद केजरीवाल ने जिस शख्स को आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है, वे आलोक अग्रवाल हैं। आईआईटी से पढ़े आलोक को केजरीवाल ने यह घोषणा की है।
-51 वर्षीय अग्रवाल आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं।
-वह जनवरी 2014 में आप में शामिल होने से पहले गैर सरकारी संगठन नर्मदा बचाओ आंदोलन के लिये भी काम कर चुके हैं।
-मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के रहने वाले हैं।
-मध्यप्रदेश में हुए जल सत्याग्रह में भी इन्होंने अहम भूमिका निभाई थी।
-25 अगस्त 1967 को जन्म हुआ था।
-1989 में आईआईटी कानपुर से केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की उपाधि हासिल की थी।

कल इंदौर में थे केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को इंदौर में थे।

-अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं सभी के सामने ऐलान करता हूं कि मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार आलोक अग्रवाल होंगे। उन्होंने दावा किया कि हम मध्यप्रदेश में सरकार बनाएंगे।
-केजरीवाल ने कहा कि आलोक अग्रवाल IIT से पढ़े हैं और ये अमेरिका भी जा सकते थे, लेकिन इन्होंने IIT से पढ़ने के बाद नर्मदा के लोगों की सेवा करनी शुरू कर दी। पूरी जिंदगी संघर्ष किया, कई बार लोगों के लिए भूख हड़ताल पर भी बैठे।

जब हो गई केजरीवाल की बत्ती गुल
-केजरीवाल के सभा स्थल पर पहुंचते ही बिजली चली गई, तो जनरेटर चलवाकर दोबारा लाइट शुरू की गई। इसके बाद केजरीवाल ने राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मैंने सुना था मध्यप्रदेश में बिजली की हालत काफी खराब है, लेकिन इतनी खराब है कि दूसरे राज्य का मुख्यमंत्री आए और उसके पंडाल में भी लाइट चली जाए। मैं समझ सकता हूं कि यहां आम आदमी की क्या हालत है।
-केजरीवाल ने कहा कि मैं सोच रहा था साढ़े 3 साल में दिल्ली के लोगों को यदि 24 घंटे बिजली मिल सकती है तो 15 साल में MP के लोगों को क्यों नहीं मिलती।