MP : ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा किये गए हिन्दुओ के अपमान को लेकर कांग्रेस ने दिया ये बयान

मध्यप्रदेश

नई दिल्ली/भोपाल: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के वायरल हुए एक वीडियो को लेकर उनका बचाव किया है. कांग्रेस का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सुरक्षा कारणों से ऐसा निर्णय लिया था. आपको बता दें कि सिंधिया की यात्रा के दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पन्ना जिले में एक कार्यकर्ता उनके करीब आता है और एक नारियल उन्हें सौंपता है. बताया जा रहा है कि यह नारियल पूरी तरह सिंदूर से रंगा था. गाड़ी आगे बढ़ती है तो उनके साथ चल रहा सुरक्षाकर्मी सिंधिया को सलाह देता है कि इस नारियल को गाड़ी से बाहर कर दें. सिंधिया इस नारियल को सड़क किनारे सुरक्षित स्थान की ओर फेंकते हुए दिखाई दे रहे हैं.

सुरक्षा कारणों से सिंधिया ने लिया निर्णय
कांग्रेस का कहना है कि सिंधिया की सुरक्षा को लेकर कांग्रेसी चिंतित है. यात्रा के दौरान हर स्तर पर उमड़ी भीड़ और सुरक्षा के बेहतर प्रबंध न होने के कारण कार्यकर्ताओं में कई तरह की आशंकाएं उमड़ने लगी हैं. गौरतलब है कि बीते दिनों सिंधिया ने ग्वालियर से जबलपुर तक सड़क मार्ग से लगभग 2,000 किलोमीटर का रास्ता तय किया था, वे पांच दिन यात्रा पर रहे. इस दौरान कई बार समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनकी गाड़ी को घेर लिया. इस स्थिति में उनके सुरक्षाकर्मियों का गाड़ी आगे बढ़ाना भी मुश्किल हो गया.

सिंधिया हिंदूधर्म के सबसे बड़े समर्थक और रक्षक
सिंधिया की प्रचार अभियान समिति की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सिंधिया के लिए पार्टी का कार्यकर्ता सदैव सर्वोपरि रहा है, वे कार्यकर्ता का पूरा ख्याल तो रखते ही है, उसका सम्मान भी करते है, यही कारण है कि उन्होंने एक कार्यकर्ता द्वारा सौंपे गए नारियल को स्वीकार कर लिया. सुरक्षा कारणों से जब सुरक्षाकर्मी ने उन्हें परामर्श दिया, तब सिंधिया को ऐसा कदम उठाना पड़ा. सिंधिया हिंदूधर्म के सबसे बड़े समर्थकों और रक्षकों में से एक हैं.