2019/312 boxes of Remeddivir reached Indore airport by airplane.jpg

Indore News : हवाई मार्ग से इंदौर हवाई अड्डा पहुंचा 312 बाक्स रेमडेसिविर

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
20 Apr 2021

इंदौर। ​(Indore News in Hindi) : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है। मंगलवार को हवाई जहाज से रेमडेसिविर की 312 बाक्स इंदौर हवाई अड्डे पहुंची हैं। जिन्हे हेलीकाॅपटर द्वारा प्रदेश के विभिन्न सम्भागों में भेजा जायेगा। जानकारी के अनुसार प्रदेश में एक सप्ताह के दैारान पांचवी बार रेमडेसिविर की खेप पहुंची है। रोगियों को उपचार में कोई कमी न हो इस दिशा में सरकार द्वारा प्रयास किया जा रहा है।

भेजा जायेगा सम्भागीय मुख्यालय

जानकारी के अनुसार बेंगलुरू से रेमडेसिविर की 312 बाक्स लेकर राज्य सरकार का विमान मंगलवार को इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंची। हवाई अड्डे से इसे सरकारी विमान और हेलिकॉप्टर के जरिये प्रदेश के विभिन्न संभागीय मुख्यालयों में भेजा गया है।

किस सम्भाग को कितना मिला

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार रेमडेसिविर के कुल 312 बक्से इंदौर पहुंचे हैं। जिनमें 15,000 शीशियां हैं। बताया गया है कि सरकार ने संक्रमण के असर को देखते हुए सबसे ज्यादा 57 बक्से भोपाल को दिये हैं। वही रीवा को 32 बक्स, सागर को 26, ग्वालियर और जबलपुर को 50-50, उज्जैन को 41 दिये गये है ंवही इंदौर को 56 बक्से रेमडेसिविर दिया गया है।

हो रही कालाबाजरी

सरकार ने केारोना इलाज में उपयोग होने वाले रेमडेसिविर को प्रतिबंधित कर दिया है। ऐसे में जब रेमडेसिविर की सरकारी सप्लाई हो रही है तो वहां पर अस्पताल के कर्मचारी ही रेमडेसिविर इंजेक्शन की चोरी कर बेच रहे हैं। वहीं प्रशासन को इस बात की जानकारी होते ही वह कार्रवाई कर आरोपियों को दबोच रही है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER