मध्यप्रदेश : अब फेसबुक के सहारे भाजपा जीतेगी चुनाव, तैयार की 46 नेताओं की टीम

मध्यप्रदेश

भोपाल : मध्यप्रदेश बीजेपी चुनाव जीतने के लिए अब फेसबुक का भी सहारा लेगी। पार्टी ने अपने फेसबुक पर लाइक बढ़ाने की जिम्मेदारी जिलों में काम कर रहे कार्यकर्ताओं को सौंपी है। 46 नेताओं की टीम जब जिलों में बैठक लेने जा रही है तो पार्टी कार्यकर्ताओं और सोशल मीडिया से जुड़े कार्यकर्ताओं को विशेष निर्देश दिए जा रहे हैं। उनसे कहा जा रहा है कि प्रदेश भाजपा के एमपी फॉर बीजेपी पेज की लाइक संख्या बढ़ाई जाए, ताकि इसी पेज के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक बात पहुंचाई जा सके।

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का यह पेज बड़ी भूमिका अदा करेगा। इस पेज पर पोस्ट होने वाली सामग्री सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ बूथ स्तर पर बने वाट्सएप ग्रुप तक पहुंचाई जाएगी। गौरतलब है कि फिलहाल भाजपा के फेसबुक पेज को ढाई लाख लोगों ने ही लाइक किया है, जबकि पार्टी प्रदेश में 70 लाख कार्यकर्ता होने का दावा करती है।

46 नेताओं की 23 टीम तैयार की
भाजपा ने 46 नेताओं की 23 टीमें तैयार की हैं, जो जिलों के दौरे कर कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारियों की जानकारी लेने के साथ ही उनकी समस्याओं को भी सुन रही है। इन नेताओं को निर्देश दिए गए हैं कि यह सुनिश्चित करें कि जिले के हर बूथ का वाट्सएप ग्रुप बन जाए। इसके अलावा संबल योजना के हितग्राहियों को जनआशीर्वाद यात्रा से जोड़ने और संगठन की नियुक्तियों को लेकर भी बातचीत की जा रही है। गौरतलब है कि 24 जून को नवदुनिया ने खबर प्रकाशित की थी कि 70 लाख कार्यकर्ता होने के बावजूद पार्टी के फेसबुक पेज के लाइक उसके बड़े नेताओं से काफी कम हैं। इसके बाद भाजपा ने पेज के लाइक बढ़ाने का फैसला किया है।