मध्यप्रदेश : BJP सांसद का बड़ा बयान, इस कारण से हो रहे है बलात्कार

मध्यप्रदेश

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा सांसद नंद कुमार सिंह चौहान ने प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं के लिये इंटरनेट और स्मार्टफोन को जिम्मेदार ठहराया है। शुक्रवार को दमोह में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि इन दिनों इंटरनेट की आसान उपलब्धता और स्मार्ट फोन पर युवा अश्लील चीजें देखते हैं। इससे उनके कोमल मन पर दुष्परिणाम होता है जिसके कारण समाज में विकृतियां बढ़ती हैं।’

प्रदेश में बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चौहान ने कहा कि इन घटनाओं की कहानियां अखबारों में छपती हैं और कई लोग मोबाइल फोन पर यह सब आपत्तिजनक चीजें देख लेते हैं और फिर ऐसे अपराध में लिप्त होते हैं। इस पर जब पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या ऐसे विडियोज को साइबर सेल की मदद से रोका नहीं जा सकता तो चौहान ने कहा कि पुलिस हर एक शख्स के मोबाइल फोन तक नहीं पहुंच सकती।

मंदसौर कांड के बाद से कठघरे में है सरकार
बता दें कि नंद कुमार सिंह चौहान का यह बयान उस वक्त दिया है, जब मध्य प्रदेश की सरकार मंदसौर, सतना समेत राज्य के तमाम जिलों में हुई रेप की वारदातों के कारण लोगों की आलोचना का शिकार हो रही है। हालांकि यह पहली बार नहीं जब चौहान ने रेप की घटनाओं पर कोई विवादित बयान दिया हो। चौहान ने इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कठुआ में भी एक बच्ची से रेप की घटना पर एक विवादित बयान देते हुए वारदात के पीछे पाकिस्तान की साजिश होने का आरोप लगाया था।