जबलपुर में हार्दिक पटेल की कार पर पत्थर व अंडे फेंकने के मामले में 7 गिरफ्तार

जबलपुर मध्यप्रदेश

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में गुरुवार को एक सभा को संबोधित करने आए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की कार पर कुछ लोगों ने अंडे और पत्थर फेंके थे. इस मामले पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शांति भंग की धारा में सात लोगों को हिरासत में लिया है. गौरतलब है कि हार्दिक पटेल की गुरुवार को जबलपुर के पनागर क्षेत्र में एक सभा का आयोजन किया गया था. पटेल को प्रशासन ने पहले अनुमति नहीं दी थी, बाद में उन्हें सशर्त सभा की अनुमति दी गई थी. पटेल कार पर सवार होकर पनागर जा रहे थे, तभी उनकी कार पर मोटरसाइकिल सवार युवकों ने आगा चौक इलाके में अंडे फेंके और एक स्कूल की इमारत में छुप गए.

बताया जा रहा है कि आधारताल थाना क्षेत्र में हार्दिक की कार पर अंडे फेंकने के साथ कुछ पत्थर भी फेंके गए थे. पुलिस अधीक्षक एसके शुक्ला ने बताया कि हार्दिक की कार पर अंडे फेंकने वाले सात लोगों को हिरासत में लिया गया है. आपको बता दें कि किसान क्रांति सेना के प्रमुख हार्दिक पटेल को जबलपुर के पनागर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज किसान देश भर में फसलों की सही कीमत के लिए आंदोलन कर रहा है. पटेल ने कहा कि मेरी भाजपा सरकार से मांग है कि किसानों को अपनी फसल के दाम खुद तय करने का अधिकार दिया जाए. साथ ही सरकार को 60 वर्ष से अधिक की उम्र के किसानों के लिए किसान पेंशन योजना लागू करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसी योजनाएं लाने से ही किसानों का जीवनस्तर सुधरेगा.

हार्दिक पटेल ने अपने ऊपर हुए हमले के बारे में ट्वीट कर लिखा कि मप्र के जबलपुर में मामा शिवराज के चेलो ने हमारा स्वागत अंडे से किया, आज जबलपुर से पनागर जाते वक़्त आगाचोक पर मेरी गाड़ी पर जमकर अंडे बरसाए और भागकर चले गए, अरे मामा शिवराज अंडे से यह हार्दिक नहीं रुकने वाला, बंदूक़ की गोली चलाओ. जब तक रक्त है मुझमें लड़ाई जारी है. गौरतलब है कि हार्दिक पटेल किसान आंदोलन के दौरान मध्य प्रदेश में तीन दिवसीय यात्रा पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *