हाँ मैं कांग्रेस का एजेंट हूं : हार्दिक पटेल

Indore Madhya Pradesh National

इंदौर : गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने घोषणा की कि वह मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले मतदाताओं को जागरुक करने के लिये यात्रा निकालेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में पिछले 15 साल से सत्तारूढ़ बीजेपी खासकर युवाओं और किसानों की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रही है.

हार्दिक पटेल ने कहा, ‘मैं नर्मदा नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक से अगले महीने अपनी यात्रा शुरू करूंगा. महीने भर की यह यात्रा दो चरणों में बुंदेलखंड, महाकौशल और मालवा-निमाड़ अंचलों की करीब 100 विधानसभा सीटों से होकर गुजरेगी.’ उन्होंने बताया कि वह अपनी यात्रा के दौरान 50 छोटी सभाओं के साथ इंदौर, भोपाल, धार और सागर में चार बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे.

24 वर्षीय नेता ने कहा, ‘हम इस यात्रा के जरिए युवाओं और किसानों को जागरुक करना चाहते हैं. हम यह कतई नहीं कहेंगे कि मतदाता अगले विधानसभा चुनावों में किस दल के उम्मीदवारों को चुनें. हम मतदाताओं से यह अपील जरूर करेंगे कि वे अपने मौजूदा विधायकों को कसौटी पर अच्छी तरह परखें.’

पटेल ने कहा, ‘प्रदेश की भाजपा सरकार जनता, खासकर युवाओं और किसानों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी है. अगर मेरे द्वारा जनता के हितों के मुद्दे उठाने पर बीजेपी को लगता है कि मैं कांग्रेस का एजेंट हूं…तो हां, मैं कांग्रेस का एजेंट हूं.’ उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘जिस दिन मैं लोगों की अपेक्षाओं के मुताबिक समाधान की राजनीति करने में सक्षम हो जाऊंगा, मैं राजनीति की दुनिया में कदम रखूंगा. मैंने यह कभी नहीं कहा कि मैं राजनीति में नहीं आना चाहता.’

हार्दिक के काफिले पर पथराव
बुधवार को जबलपुर में कुछ लोगों ने हार्दिक पटेल के काफिले पर पथराव किया. बताया गया है कि पटेल के काफिले पर कुछ लोगों ने कथित रूप से अंडे, चप्पल और पत्थर फेंके. इस साल नवंबर में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इन चुनावों के मद्देनजर हार्दिक पटेल यहां किसान क्रांति सेना द्वारा आयोजित एक सभा में भाग लेने आए थे.

Facebook Comments
Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published.