BJP के इन विधायकों की कटेगी टिकट, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ने ली मीटिंग

कटनी जबलपुर मध्यप्रदेश

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल


जबलपुर/कटनी. भाजपा अब संगठन की मजबूती के लिए अब प्रत्येक बूथ पर फोकस कर रही है। कटनी में बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत व विनोद गोंटिया सहित अन्य प्रमुखों की मौजूदगी में आठ जिलों के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बंद कमरे में चली इस मैराथन बैठक में प्रत्येक जिले को एक-एक घंटे का समय दिया गया।

इस दौरान विधानसभा चुनाव में प्रत्येक जिले के हर बूथ पर जीत तय करने की रणनीति पर चर्चा हुई। जिलों में जाति और वर्ग के आंकड़ों के आधार पर मतदाताओं को साधने पर भी चर्चा हुई।

कुछ विधायक नहीं पहुंचे बैठक में
बैठक में सांसद, विधायक, भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, जिलाध्यक्ष सहित पूर्व के तीन जिलाध्यक्षों के ही प्रवेश की अनुमति थी। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री की बैठक में कटनी सहित उमरिया व अन्य जिलों से कुछ विधायकों की गैर मौजूदगी भी चर्चा का विषय रही। बैठक में 14 जुलाई को उज्जैन से शुरू हो रही सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर भी चर्चा हुई।

विधायकों के रिपोर्ट कार्ड का लिया जायजा
संगठन महामंत्री ने बातों ही बातों में विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी लिया। विधायकों की जीत की संभावनाएं भी आंकी गई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि जीतनेवाले उम्मीदवारों को ही टिकिट दी जाएगी, किसी भी हाल में उन विधायकों को टिकिट नहीं दी जाएगी जिनकी जीतने की उम्मीदें कम हैं भले ही वे कितने ही बड़े और वरिष्ठ नेता हों। संगठन महामंत्री द्वारा भाजपा विधायकों के रिपोर्ट कार्ड का जायजा लिए जाने के बाद सभी संबंधित विधायकों की सांसे तेज हो गई हैं। संगठन महामंत्री ने बैठक में बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को और सक्रिय करने की सलाह दी। कटनी सहित रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया व अनूपपुर जिले के कार्यकर्ता पूरी तैयारी के साथ बैठक में पहुंचे थे।