मध्यप्रदेश के मंत्री ने नाले में उतर शुरू किया ‘वास्तविक सफाई अभियान’

ग्वालियर भोपाल मध्यप्रदेश

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रविवार सुबह ग्वालियर में ‘वास्तविक सफाई अभियान’ शुरू किया। वे अपने साथियों के साथ बिरला नगर स्थित वार्ड 16 के न्यू कॉलोनी पहुंचे, यहां एक नाला चोक था। मंत्री तोमर खुद नाले में उतरे और फावड़े से अंदर की गंदगी को बाहर निकाला। इस दौरान क्षेत्र के लोग और मंत्री के समर्थक भी उनका सहयोग कर गंदगी को हटाने लगे। नाला चोक होने से इसका गंदा पानी लोगों के घरों में घुस रहा था।

मंत्री के इस अंदाज को देख क्षेत्र के लोग भी अचंभित नजर आए। यह पहला मामला नहीं है जब प्रद्युम्न सिंह तोमर इस अंदाज में नजर आए हों। दीपावली के बाद भी वे झाडू थामकर शहर की सड़कों पर सफाई करने निकल पड़े थे। इसके बाद सफाई को लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने ग्वालियर में नगर निगम के अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी।

शनिवार को ही प्रद्युम्न सिंह तोमर ग्वालियर रेलवे स्टेशन पहुंचे थे और स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंचकर टॉयलेट साफ किया एवं झाड़ू लगाई। इस दौरान उनका रेलवे के अधिकारियों से विवाद भी हो गया था। इस पर रेलवे अधिकारियों का कहना था कि रेलवे स्टेशन की जिम्मेदारी हमारा काम है। मंत्री अपना राज्य साफ करें और यहां राजनीति न करें। दरअसल मंत्री तोमर के फोटो को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसके बाद तोमर का हौसला और बढ़ गया और वो अब शहर की सफाई में जुट गए है। इसको लेकर उन्होंने वास्तविक सफाई अभियान भी शुरू कर दिया।

Facebook Comments