रोड रेज में मारे गए ASI की अर्थी को सीएम शिवराज ने दिया कंधा, परिवार को मिलेगी 1 करोड़ की मदद

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल: रोड रेज में मारे गए शहीद एएसआई अमृतलाल भिलाला को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गयी. इस दुख की घड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी यहां पहुंचे और अमृतलाल की अर्थी को कंधा दिया. नेहरू नगर में पुलिस लाइन में हुए श्रद्धांजलि समारोह में पुलिस और प्रशासन के अफसरों से लेकर कर्मचारियों तक ने स्व. भिलाला को श्रद्धांजलि दी.

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा श्रद्धांजलि समारोह में कहा कि भिलाला मानसिक रूप से मजबूत थे, वो कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी थे. अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए वो शहीद हो गए. हमारे जवान कर्तव्य की पूर्ति में पीछे नहीं हटते, दुःख की घड़ी में वो अकेले नही़ पूरा पुलिस परिवार साथ है. मुख्यमंत्री ने भिलाला के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता का भी ऐलान किया. इसी के साथ पचौर में जवान की प्रतिमा और संस्था का नाम भिलाला के नाम पर होगा. सीएम ने बेटी को शासकीय नौकरी देने का भी वादा किया.

बता दें कि दो हफ्ते पहले गाड़ियों की चैकिंग के दौरान कार सवार तीन युवकों ने भिलाला को कार से रौंद दिया था. एएसआई अमृतलाल भिलाला निशातपुरा थाने में पदस्थ थे. एएसआई भिलाला का भोपाल के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. इस हादसे के अगले दिन कार के ड्राइवर सहित उसमें सवार 2 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया था. भिलाला 52 साल के थे.