दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कही ये बात

मध्यप्रदेश

भोपाल : सितम्बर 2016 में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का विडियो सामने आने के बाद कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। सर्जिकल स्ट्राइक के विडियो के बहाने केंद्र की आलोचना करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोदी सरकार सेना के किए काम का श्रेय लेकर उसके महत्व को घटाने की कोशिश कर रही है और यह सब 2019 के चुनाव को लेकर किया जा रहा है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोदी सरकार सर्जिकल स्ट्राइक का प्रचार कुछ ऐसे कर रही है, जैसे उसने खुद सारी कार्रवाई को अंजाम दिया हो। इस तरह का प्रयास सेना के महत्व को गिराने के लिए किया जा रहा है और यह सही नहीं है। दिग्विजय ने सर्जिकल स्ट्राइक की तारीफ करते हुए कहा कि इसका श्रेय सेना को मिलना चाहिए।

‘पहली बार नहीं हुई है सर्जिकल स्ट्राइक’
बातचीत में दिग्विजय ने यह दावा भी किया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के कार्यकाल में भी सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी। उन्होंने कहा, ‘सर्जिकल स्ट्राइक कोई पहली बार नहीं हुई है। यूपीए सरकार के वक्त भी इस तरह की सैन्य मुहिम को अंजाम दिया गया था, लेकिन तब कि सरकार ने सेना की ऐसी मुहिमों का श्रेय कभी नहीं लिया।’