मध्यप्रदेश : CONGRESS छोड़ो 50 करोड़ पाओ, भाजपा दे रही ऑफर…

मध्यप्रदेश

भोपाल. एग्जिट पोल आने के बाद से ही मध्यप्रदेश में सियासी घमासान शुरू हो गया है। बीजेपी दावा कर रही है कि कांग्रेस की सरकार अल्पमत है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने इसके लिए राज्यापाल को चिट्ठी लिखी है कि विशेष सत्र बुलाकर शक्ति परीक्षण कराया जाए। वहीं, कमलनाथ ने कहा है कि मैं इसके लिए तैयार हूं।

इसी बीच कांग्रेस के मंत्री प्रदुम्न सिंह ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि बीजेपी कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। प्रदुम्न सिंह ने कहा कि बीजेपी ने विधायकों को 50 करोड़ रुपये का ऑफर दिया जा रहा है। लेकिन हमारा कोई साथी बिकने वाला नहीं है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस विधायकों को खरीद-फरोख्त करने की कोशिश कर रही है। वो एक-एक विधायक को 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दे रहे हैं। जो तैयार नहीं हो रहे उन्हें 50 करोड़ रुपये तक का ऑफर दे रहे हैं।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इस सियासी हलचल के बीच सोमवार को कहा था कि कांग्रेस के कई विधायक हमारे संपर्क में हैं। कांग्रेस से सरकार से लोग खुश नही हैं।

वहीं, बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने भी इंदौर में वोटिंग के दौरान कहा था कि कमलनाथ सरकार के 22 दिन ही बचे हैं। उसके बाद से प्रदेश की सियासत में भूचाल आ गया है। क्योंकि इससे पूर्व में भी कई बीजेपी के नेता यह दावा करते रहे हैं।

इसके साथ ही सीएम कमलनाथ ने भी कहा है कि ये लोग पहले दिन से ही इसी कोशिश में लगे हैं। हमलोग चार बार बहुमत साबित कर चुके हैं। खुद को बचाने के लिए ये लोग सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं फ्लोर टेस्ट के तैयार हूं।

बता दें कि राज्य विधानसभा में 230 विधायकों में कांग्रेस के पास 114 विधायक हैं। यह सरकार चार निर्दलियों, बीएसपी के दो और एसपी के एक विधायक के समर्थन से चल रही है। बीजेपी के पास 109 विधायक हैं।

Facebook Comments