मध्यप्रदेश : प्राइवेट पार्ट काट कर ले गए बदमाश, पीट-पीट कर मार भी डाला

Crime Madhya Pradesh

ग्वालियर। रात के वक्त युवक का कत्ल कर हत्यारे उसका शव शंकरपुर रोड के किनारे फेंककर भाग गए, सुबह राहगीरों की नजर उस पर पड़ी तो वारदात सामने आई। युवक के शरीर में चोटों के कई निशान थे, उसका गुप्तांग भी कटा हुआ था। लोगों ने पुरानी छावनी पुलिस को बुला लिया, पुलिसिया नक्शे में शव बहोड़ापुर की हद में था इसलिए वहां की पुलिस भी आ गई। मरने वाला सिर्फ कैप्री पहने था। कई लोगों ने उसका शव देखा लेकिन पहचान नहीं पाए। उसके नेकर की तलाशी में ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे शव की पहचान होती। इसलिए दोपहर तक शिनाख्ती की तमाम कोशिश कर पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए ले आई।

मरने वाले की उम्र और उसके शरीर पर घाव के तरीके देखकर आशंका से इंकार नहीं किया जा रहा है कि हत्या की वजह आशनाई हो सकती है। हत्यारे उसे जिंदा नहीं छोडऩा चाहते थे। उसकी जान लेने से पहले बेहरमी से पीटा फिर हत्या की है। पुलिस ने बताया शव मोतीझील से शंकरपुर जाने वाले बायपास के किनारे पड़ा था, मरने वाले की उम्र करीब 25 साल थी। उसने लाल रंग का नेकर पहना हुआ था। उसके हाथ, सिर में चोट और घसीटने के निशान थे।

गुप्तांग पर धारदार हथियार से चोट का जख्म था। आशंका थी कि हत्यारों ने उसके शव को घसीटा भी है। बेरहमी से उसकी जान लेने वाले कौन है, पता नहीं चला है। बहोड़ापुर टीआई विवेक अष्ठाना ने बताया कि मृतक की शिनाख्त नहीं होने से पड़ताल अटकी है। उसकी पहचान हो सके इसलिए सोमवार को शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया है। उम्मीद है कि शव की शिनाख्त होने के बाद उससे दुश्मनी और दोस्ती रखने वालों की कुंडली सामने आएगी। इनमें से किससे उसकी जान को खतरा हो सकता था पता चल जाएगा। उधर पुलिस की थ्योरी में हत्या के पीछे आशनाई भी कारण हो सकती है। आशंका है कि हत्या करने वालों ने मृतक को पूरी योजना के साथ पकड़ा है, हत्यारे उसे जिंदा छोडऩा नहीं चाहते थे इसलिए पिटाई करने के बाद उसकी जान ली है।

मौके पर लाठी, शरीर पर टायर के निशान
युवक का हाथ और कंधा टूटा था, उसके शरीर पर चार पहिया वाहन के टायर के निशान भी छपे थे। मौके पर लाठी भी पड़ी मिली है। पुलिस के मुताबिक हत्यारे दो-तीन हो सकते हैं। जाहिर है उन्होंने युवक को घेरकर लाठियों से मार-मार कर उसके हाथ और कंधे को तोड़ा है। फिर उस पर चार पहिया वाहन चढ़ाकर हत्या की। सुबह से शाम तक शव की निशाख्त नहीं होने से आशंका है कि मरने वाला बाहर का रहने वाला हो सकता है। उसे यहां लाकर मारा गया है। इसलिए उसकी पहचान में अड़चन आ रही है, लेकिन उसकी हत्या करने वाले जरूर इलाके के जानकार रहे हैं।

सीमा विवाद में उलझी पुलिस
शव पुरानी छावनी और बहोड़ापुर थाने की हद में पड़ा था, पुरानी छावनी और बहोड़ापुर पुलिस घटना स्थल को अपनी हद में मानने को तैयार नहीं थी। हत्या करने वालों की तलाश करने के बजाय पुलिस काफी देर इसमें उलझी रही कि केस किस थाने में दर्ज होगा। तमाम ज²ोजहद के बाद दोपहर को बहोड़ापुर पुलिस ने मर्ग कायम कर तफतीश शुरू की है।

कलाई पर पूजा नाम
युवक की कलाई पर पूजा गुदा है, इस नाम के जरिए ही उसकी पहचान की कोशिश की जा रही है। पुलिस मान रही है कि हाथ पर गुदे नाम से युवक की मौत का लिंक हो सकता है। उधर फॉरेसिंक एक्सपर्ट आनंद पांडेय के मुताबिक मृतक के शरीर पर चोट के तमाम निशान थे। हो सकता है कि हत्यारों ने उसका मर्डर करने के बाद उसके नेकर की तलाशी ली है, उसमें जो भी कुछ मिला है उसे समेट कर ले गए हैं।

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •