मध्यप्रदेश : मुख्यमंत्री कमलनाथ का बड़ा बयान, इन चार दिनों में इन्हे मिलने वाला है बड़ा फायदा1 min read

Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में जारी जय किसान रिण माफी योजना के तहत अगले चार दिन में 25 लाख किसानों का रिण माफ कर दिया जायेगा। शेष किसानों के फसल रिण माफ करने की प्रक्रिया जारी रहेगी। मुख्यमंत्री ने रविवार को राजगढ़ में सिंचाई और पेयजल योजनाओं का शिलान्यास एवं 132:33 किलोवॉट क्षमता के विद्युत उप केन्द्र लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘65 दिन में सरकार ने वचन-पत्र में किये गए वादों को पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

किसानों का कर्ज माफ किया गया है। बिजली का बिल आधा किया गया है। अगले चार दिनों में 25 लाख किसानों का ऋण माफ कर दिया जायेगा। शेष किसानों के फसल ऋण माफ करने की प्रक्रिया जारी रहेगी।’’ उन्होंने कहा कि पिछले 65 दिनों में सरकार ने हर पल जनता के हित में काम किया है। यह सरकार सिर्फ काम करने वाली सरकार है। आने वाले साल किसानों, नौजवानों, महिलाओं सहित हर वर्ग के लिये खुशहाली के होंगे । मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पढ़े-लिखे नौजवानों को रोजगार के अवसर मिल सकें, इसके लिये सरकार विशेष रूप से चिंतित है। नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिये स्किल डेवलपमेंट का काम शुरू किया गया है। प्रदेश में औद्यौगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिये निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं।

इससे रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे। जनता के विश्वास पर खरा उतरने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने किसानों को कर्ज माफी के प्रमाण-पत्र वितरित किए। राजगढ़ जिले के किसानों के 144 करोड़ रुपए के कर्ज माफ किए गए। कार्यक्रम को जिले के प्रभारी मंत्री और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह, ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह तथा कृषि मंत्री सचिन यादव ने भी सम्बोधित किया।

Facebook Comments