मध्यप्रदेश : कांग्रेस के जिम्मेदार टिकट के दावेदार, तलाश रहे जिताऊ उम्मीदवार

Madhya Pradesh

भोपाल. कांग्रेस ने चुनाव की रणनीति के तहत सभी 29 लोकसभा सीटों पर संगठन को मजबूत करने और संभावित उम्मीदवार तलाशने वरिष्ठ नेताओं को प्रभारी बनाया है, लेकिन इनमें से आधे से ज्यादा टिकट के दावेदार हैं। अब इन वरिष्ठ नेताओं के सामने मुश्किल है कि ये दूसरी सीट पर संगठन को मजबूत करें या अपनी सीट पर चुनाव की तैयारी करें। इनको दोहरी मेहनत करनी पड़ रही है। प्रभार की सीट पर जिताऊ उम्मीदवार तलाशने के साथ ही इन्होंने खुद की सीट पर जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है। संगठन नए चेहरों को चुनाव लड़ाना चाहता है, जबकि अधिकांश लोकसभा प्रभारी पुराने नेता हैं।

– ये प्रभारी कर रहे हैं दावेदारी
सागर लोकसभा सीट प्रभारी चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी लंबे समय से संगठन में काम कर रहे हैं, लेकिन उनको कभी टिकट नहीं मिला। वे खजुराहो से टिकट मांग रहे हैं। खजुराहो प्रभारी आनंद अहिरवार को टीकमगढ़ सीट से टिकट चाहिए। सतना प्रभारी यादवेंद्र सिंह भी बुंदेलखंड की किसी सीट से टिकट की चाहते हैं। रीवा प्रभारी सविता दीवान होशंगाबाद से उम्मीदवारी चाहती हैं। सीधी प्रभारी राजेंद्र मिश्रा रीवा से दावेदारी कर रहे हैं। मिश्रा अर्जुन सिंह मंत्रीमंडल में मंत्री रह चुके हैं। जबलपुर का जिम्मा निशंक जैन के पास है, जबकि निशंक विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। अब विदिशा से सांसद बनना चाहते हैं। बालाघाट प्रभारी नरेश सराफ जबलपुर से दावेदार हैं। विदिशा प्रभारी प्रभुसिंह ठाकुर सागर से टिकट चाहते हैं। भोपाल प्रभारी रामेश्वर नीखरा एक बार फिर होशंगाबाद संसदीय सीट से किस्मत आजमाना चाहते हैं। वे दो बार होशंगाबाद से सांसद रह चुके हैं। राजगढ़ प्रभारी राजकुमार पटेल को विदिशा से टिकट मिलने की उम्मीद है। उनके लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी कोशिश कर रहे हंै। धार प्रभारी सुरेंद्र सिंह ठाकुर भोपाल से चुनाव लडऩा चाहते हैं। इंदौर प्रभारी प्रतापभानु शर्मा एक बार फिर से अपनी सीट विदिशा से टिकट मांग रहे हैं। खंडवा प्रभारी अर्चना जायसवाल को इंदौर से टिकट चाहिए।

– जिताऊ चेहरा चाहिए
इस मामले में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया का कहना है कि हमारी कोशिश है कि नए चेहरों को टिकट दिया जाए। चुनाव में दावेदारी तो कोई भी कर सकता है, लेकिन जिताऊ होना हमारी पहली प्राथमिकता है।

संगठन का आदमी हंू। पार्टी जहां लगाती है, वहां काम करता हंू। पार्टी खजुराहो से टिकट देगी तो चुनाव लडंूगा।
– चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, प्रभारी, सागर

मैंने पार्टी से विदिशा के लिए टिकट मांगा है, टिकट मिलता है तो पूरी ताकत से जीतने के लिए चुनाव लडं़ूगा।
– प्रतापभानु शर्मा, प्रभारी, इंदौर

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •