व्यापम महाघोटाला: अनूपपुर में अपने ससुराल से गिरफ्तार हुआ 5 साल से फरार आरोपी

व्यापम महाघोटाला: अनूपपुर में अपने ससुराल से गिरफ्तार हुआ 5 साल से फरार आरोपी

मध्यप्रदेश शहडोल

अनूपपुर। PMT 2012 में किए गए फर्जीवाड़े में पांच साल से वांटेड चल रहा दिलीप गुप्ता आज अपनी ससुराल अनूपपुर से दबोच लिया गया। पूरे मामल की जांच CBI द्वारा की जा रही है और इसके तार कई प्रभावशाली लोगों से भी जुड़े हुए हैं। बताया गया है कि मध्यप्रदेश में हुए बहु चर्चित व्यापम घोटाले का तार प्रदेश में सीमा वर्ती जिले अनूपपुर से जुड़े हुए है बुधवार की सुबह CBI ने व्यापम केस के वारंटी को अनूपपुर से गिरफ्तार किया।

CBI भोपाल द्वारा दिलीप गुप्ता पिता स्व. धनश्याम गुप्ता को आदर्श मार्ग अनूपपुर से उसके ही ससुराल से गिरफ्तार किया गया और जिला न्यायालय अनूपपुर से उसे अपर सत्र न्यायाधीश भोपाल के समक्ष 24 घंटे के भीतर पेश करने की अनुमती प्रदान की गई। गौरतलब है कि इस मामले में एक तत्कालीन मंत्री सहित दर्जनों प्रभावशाली लोगों को जेल की हवा खानी पड़ी है। इस सूची में बड़े – बड़े डाक्टरों के नाम भी शामिल हैं।

सुबह सुबह हुई गिरफ्तारी
व्यापम के फरार आरोपी दिलीप गुप्ता को 20 जून की सुबह सुबह भोपाल CBI के दो कर्मचारियों ने अनूपपुर आदर्श मार्ग से उसके ससुराल से गिरफ्तार कर जिला कोर्ट मे पेश किया है। CBI सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार आरोपी दिलीप गुप्ता PMT 2012 का आरोपी है। CBI भोपाल को इसकी काफी दिनों से तलाश थी इसके तलाश में कई बार CBI ने कई जगहों में छापे मारी की थी पर शातिर दिलीप गुप्ता हर बार को चकमा दे देता था।

ससुराल से हुआ गिरफ्तार
PMT 2012 का आरोपी दिलीप गुप्ता को उसके ससुराल से सुबह सुबह CBI ने उस वक्त गिरफ्तार की जब वो फरार होने के फिराक में था जैसे ही CBI को पता चला कि शातिर आरोपी दिलीप गुप्ता अपने ससुराल रविकरण गुप्ता के घर मे छुपा है CBI भोपाल ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Tagged