सड़क किनारे शिवराज ने काटा बर्थडे केक, आशीर्वाद लेने झुकी ‘भांजी’ से बोले- ‘मामा के पैर नहीं छूते’

Bhopal Madhya Pradesh National
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नई दिल्ली: स्वभाव से मिलनसार और बच्चों के बीच मामा के नाम से लोकप्रिय मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक शिवराज सिंह चौहान ने रविवार रात एक बार फिर अपनी सादगी की मिसाल पेश की. पूर्व सीएम सड़क किनारे अपना काफिला रुकवाकर एक भांजे के बर्थडे सेलिब्रेशन में शामिल हुए. इस मौके पर उन्होंने केक काटकर उसको शुभकामनाएं दीं.

अपनी बुधनी विधानसभा में जनता का आभार जताने निकले शिवराज सिंह चौहान कई गांवों-कस्बों के दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारियों से मुक्त होकर अब वह खुलकर आमजन से मेल-मुलाकात भी कर रहे हैं. इसी बीच रविवार देर रात जब वह भोपाल की ओर जा रहे थे, तभी घर के बाहर अपना बर्थडे मनाने की तैयारी कर रहे एक किशोर और उसके साथियों ने अपने ‘मामा’ को मिलने के लिए रोका.

शिवराज न सिर्फ रुके बल्कि अनी कार से उतरकर उन्होंने बर्थडे केक भी काटा और उसके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं. वहीं, बर्थडेब्वॉय ने कार में बैठे पूर्व सीएम के बेटे कार्तिकेय को भी मिठाई खिलाई. बता दें कि कार्तिकेय भी अपने पिता की चुनावी यात्रा से लेकर आभार यात्रा में नजर आ रहे हैं.

इस मौके पर जब वहां मौजूद किशोरियां पूर्व सीएम का आशीर्वाद लेने के लिए झुकने लगीं तो उनको रोकते हुए शिवराज ने कहा, ”मामा के पैर नहीं छूते…आप सब मेरी भांजियां हो.” साथ ही उन्होंने भांजे-भांजियों को अपनी अच्छे से पढ़ाई-लिखाई करने और सोमवार को एक समारोह में आने का न्यौता दिया.

उधर, रविवार दोपहर शिवराज सिंह चौहान अपने काफिले को छोड़ शिवराज बाइक पर सवार हो गए और कच्चे रास्ते से सफर करते हुए एक गांव में लोगों से मिलने जा पहुंचे. बाइक पर पूर्व सीएम को देख ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

अपनी बुधनी विधानसभा के अमढोह गांव में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक शिवराज सिंह चौहान को लोगों ने कंधे पर उठा लिया. वहीं उनके साथ चल रहे बेटे कार्तिकेय चौहान को भी लोगों ने कंधे पर उठाकर खुशी जाहिर की. चौहान ने इस दौरान गृह क्षेत्र के अलग-अलग गांवों ढाबा, आमाझीर, बिलपाटी, बनियागांव, अमीरगंज और सिराली में लोगों को संबोधित किया.

अपने स्वागत से गदगद बुधनी विधायक ने ट्वीट किया, ”आमाझीर में आप सभी ने आत्मीय स्वागत किया, आपका हृदय से आभार. मेरा जीवन आप सभी की सेवा के लिए समर्पित है. कुछ लोग भावुक भी हो गए है, लेकिन आप चिंता ना करें, मैं सदा आपके साथ हूं. सभी स्वीकृत योजनाएं पूरी मैं करवाऊंगा,ज़रूरत पड़ी तो नई बनवाएंगे.”

शिवराज सिंह चौहान सत्ता गंवाने के बाद भी सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक सक्रिय बने हुए हैं. ट्विटर पर शिवराज की हाजिरजवाबी खूब पसंद की जा रही है. हाल ही में जब पूर्व सीएम के साथ एक ‘भांजे’ ने चाय पीने की फरमाइश कर डाली तो उन्होंने उसका मजेदार अंदाज में जवाब दिया.

@OneTipOneHand_ ट्विटर यूजर ने शिवराज सिंह चौहान को टैग करते लिखा, ”मामाजी, आप हर किसी को जवाब दे रहे हैं, मगर अपने सबसे समर्पित भांजे को रिप्लाई नहीं दे रहे.” जवाब में शिवराज के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लिखा जाता है, ”आज दिल्ली में हूं मेरे प्रिय भांजे, वक्त मिलते ही आप को रिप्लाई कर दिया. खुश रहें, सदैव सुखी रहें.”

Facebook Comments