130 सीटों के साथ मध्यप्रदेश में बनेगी भाजपा सरकार, बागियों ने बिगाड़ा 200 पार का लक्ष्य1 min read

Madhya Pradesh

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग के बाद अब परिणाम के इंतजार है। ऐसे में दोनों ही दल अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। बालाघाट से बीजेपी प्रत्याशी और शिवराज सरकार के मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने दावा किया है कि प्रदेश में एक बार फिर से पूर्णबहुमत की सरकार बनेगी। हालांकि उन्होंने ये भी दावा किया है कि बागियों ने खेल बिगाड़ दिया है। उन्होंने कहा, बालाघाट में इस बार मेरी जीत ऐतिहासिक होगी। बागियों के कारण भाजपा को दिक्कत का सामना करना पड़ा है पर उसके बाद भी हम सरकार बना रहे हैं। उन्होंने अबकी बार 200 पार को लेकर कहा कि हम 130 सीटों के साथ सरकार बनाएंगे। बता दें कि इस बार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 200 पार का नारा दिया था।

सर्वे में भी भाजपा को बढ़त: कई टीवी चैनलों के सर्वे में भी भाजपा को बढ़त दिखाई गई है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है। जबकि राजस्थान में सट्टा बाजार के अनुसार भाजपा राजस्थान में एक बार फिर से लड़ाई में आ गई है और राजस्थान में भी पार्टी वापसी कर सकती है। वहीं, इंटेलिजेंस की रिपोर्ट ने बीजेपी को मायूस कर दिया था। इसके बाद ताजा सर्वे ने बीजेपी को खुशखबरू दी है। सर्वे के मुताबिक मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में बीजेपी फिर से सरकार बना सकती है।

28 नवंबर को मतदान में सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया। अब 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना में तय हो जाएगा सरकार किसकी बन रही है। मध्यप्रदेश में हुए सर्वे के मुताबिक आज भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनता की पहली पसंद बने हुए हैं। सर्वे के अनुसार बीजेपी बहुमत का आंकड़ा छू सकती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 37 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया है, जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को 24 प्रतिशत लोगों ने अपना मुख्यमंत्री के रूप में पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा मात्र दस प्रतिशत लोग ही कमलनाथ को पसंद कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में रमन भी बरकरार: सर्वे के अनुसार अजीत जोगी का गठबंधन कांग्रेस के लिए खतरा साबित हो सकता है। उन्हें 15 फीसदी वोट मिल सकते हैं। यही कारण है कि बीजेपी फिर बहुमत का आंकड़ा पार कर सकती है। सर्वे में अजीत जोगी को 4 सीटें मिलना बताया जा रहा है। 40 प्रतिशत लोग रमन सिंह को मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं,जबकि 20 फीसदी लोग अजीत जोगी को चाह रहे हैं, जबकि 14 प्रतिशत लोग भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री बनवाना चाहते हैं।

Facebook Comments