60-pfizer.jpg

Canada ने 12 साल या उससे अधिक उम्र के बच्चो के लिए Pfizer वैक्सीन को दी मंजूरी

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
05 May 2021

Canada ने बुधवार को 12 साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों में फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है और इसके साथ यह ऐसा करने वाला पहला देश बन गया है।
Health Canada की मुख्य चिकित्सा सलाहकार सुप्रिया शर्मा ने एक समाचार सम्मेलन में इस बात की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि नैदानिक ​​परीक्षणों से पता चलता है कि वैक्सीन बच्चो के लिए उतना ही सुरक्षित है जितना कि बड़ो के लिए है। 

 

अभी ऑनलाइन मंगाए AYUSH-64 हर्बल टेबलेट्स - क्लिक करे

Pfizer वैक्सीन अभी भारत में उपलब्ध नहीं है क्यों इस अभी देश में इस्तेमाल करने के लिए भारत सरकार से अनुमति नहीं मिली है। Pfizer ने सोमवार को कहा कि वह भारत सरकार से भारत में अपने टीके के उपयोग के लिए चर्चा में है।

यह भी पढ़े: Moto G40 Fusion की बिक्री भारत में शुरू, देखे स्मार्टफोन पर चल रहे ऑफर्स, स्पेसिफिकेशन्स

भारत में अबतक औसतन 25 लाख लोगो को रोज़ वैक्सीन लग रही है जबकि अप्रैल 5 के दिन लगभग 45 लाख लोगो का टीकाकरण हुआ है। भारत में जो की 135 करोड़ आबादी वाला देश है अबतक लगभग 9.5% आबादी को पहला या दूसरा डोज़ लग चूका है। भारत में अबतक Covaxin, Covishield और रूस की Sputnik V वैक्सीन को मंजूरी मिली है जबकि भारत ने जॉनसन एंड जॉनसन और मॉडर्न को भी भारत में अपनी वैक्सीन के उपयोग के लिए आमंत्रित किया है।

BUY NOW - Strongest Mobile holders for Car Home or Office

यह भी पढ़े: Top 10 Best Selling Cars March 2021: ये है भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली Cars, Maruti की इस कार ने फिर मारी बाज़ी

यह भी पढ़े: Remdesivir को लेकर आई बड़ी खबर, तीन गुना हुआ Production

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER