लखनऊ

आ गई विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, जानिए क्या था मौत का कारण

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
आ गई विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, जानिए क्या था मौत का कारण
x
कानपुर. एनकाउंटर में मार गिराया था. इसके बाद पुलिस की इस कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़े हो रहें थें. अब विकास की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है.
लखनऊ/कानपुर. उत्तरप्रदेश के कुख्यात अपराधी विकास दुबे को 10 जुलाई को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. इसके बाद पुलिस की इस कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़े हो रहें थें. अब विकास की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है.
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उसकी मौत गोली लगने के बाद खून बहने और शॉक की वजह से हुई. उसके शरीर में तीन गोलियां लगीं. शरीर पर दस चोटों के निशान थे. पहली गोली उसके दाहिनी बाजू के कंधे पर और दो अन्य उसकी छाती में बाईं ओर लगीं. उसके शरीर पर सिर, कोहनी, पसली और पेट पर चोट के निशान थे.

Prabhas-21 : साउथ सुपरस्टार प्रभास के साथ नजर आएंगी दीपिका पादुकोण, एक्ट्रेस ने किया कन्फर्म

2 जुलाई की रात से फरार था विकास, 10 को पुलिस ने ढेर किया

बता दें विकास दुबे ने उत्तरप्रदेश पुलिस के 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की थी. इसके बाद से वह फरार हो गया था. इस बीच उसके गैंग के कई लोग पुलिस एनकाउंटर में मारें गए. 9 जुलाई को विकास उज्जैन में एमपी पुलिस के हत्थे चढ़ा, एमपी पुलिस ने उसे यूपी एसटीएफ को सौंप दिया.
यूपी एसटीएफ विकास को सड़क मार्ग से वाहन से कानपुर ला रही थी, बारिश और तेज गति की वजह से वाहन पलट गया और इसी दौरान विकास ने मौके का फायदा उठाते हुए पुलिस कर्मियों की पिस्तौल छीन ली और भागने लगा. जब उसे आत्मसमर्पण करने के लिए बोला गया तो उसने ऐसा मना कर दिया जिसके बाद पुलिस ने मजबूरी में अपनी आत्मरक्षा के लिए गोली का इस्तेमामल किया.

टॉप 10 Kitchen Appliances जो Amazon पर धमाकेदार ऑफर पर मिल रहे हैं

सरकार ने कहा- फेक नहीं था एनकाउंटर

इस एनकाउंटर को लेकर यूपी पुलिस पर खूब सवाल उठे. इस पर सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि विकास दुबे ने पुलिस वालों पर 9 राउंड गोलियां चलाईं थीं और आत्मरक्षा करते हुए पुलिस ने यह एनकाउंटर किया जो फेक नहीं था.
सरकार की तरफ से कहा गया कि इस पूरे मामले की जांच के लिए एक आयोग का गठन किया जा चुका है. हलफनामे में कहा गया कि बारिश और तेज गति की वजह से वाहन पलट गया था जिसमें पुलिसवाले गंभीर रूप से घायल हो गए थे.
इसी दौरान विकास ने मौके का फायदा उठाते हुए पुलिस कर्मियों की पिस्तौल छीन ली और भागने लगा. जब उसे आत्मसमर्पण करने के लिए बोला गया तो उसने ऐसा मना कर दिया जिसके बाद पुलिस ने मजबूरी में अपनी आत्मरक्षा के लिए गोली का इस्तेमामल किया.

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it