लखनऊ

लखनऊ से छत्तीसगढ़ के लिए साइकिल से निकला मजदूर, सड़क हादसे में पति-पत्नी की मौत, बच्चे घायल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
लखनऊ से छत्तीसगढ़ के लिए साइकिल से निकला मजदूर, सड़क हादसे में पति-पत्नी की मौत, बच्चे घायल
x
उत्तरप्रदेश के राजधानी लखनऊ से एक मजदूर परिवार सहित साइकिल से अपने घर जाने के लिए निकल पड़ा. उसे साइकिल से 750 किमी की दूरी तय करके छत्तीसगढ़

उत्तरप्रदेश के राजधानी लखनऊ से एक मजदूर परिवार सहित साइकिल से अपने घर जाने के लिए निकल पड़ा. उसे साइकिल से 750 किमी की दूरी तय करके छत्तीसगढ़ के बेमतरा जाना था. परन्तु गुरुवार को सड़क हादसे का शिकार हो गए. गनीमत ये रही कि हादसे में उनके दो बच्चों की जान बच गई.

जानलेवा साबित हुई साइकिल यात्रा

कौन जानता था 45 वर्षीय कृष्णा साहू का सफर अंतिम सफर साबित होगा ? पैसे की दिक्कत के कारण पेशे से मजूदर 750 किलोमीटर की दूरी साइकिल से तय करने निकल पड़ा. लखनऊ से अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ छत्तीसगढ़ के बेमेतरा के लिए बुधवार को निकला.

कितनी कारगर सिद्ध होंगी कोरोना को मिटाने में ये 2 दवाएं, भारत में ट्रायल को मंजूरी

अभी उसने 25 किलोमीटर का सफर ही तय किया था कि परिवार तेज रफ्तार गाड़ी की चपेट में आ गया. हादसे में पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य घायलों को पुलिस ने किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान कृष्णा साहू ने दम तोड़ दिया. फिलहाल उनके दोनों बच्चों को मामूली इलाज के बाद उनके चाचा के पास लखनऊ भेज दिया गया है.

India की Weather Report में PoK शामिल, बौखलाया पाकिस्तान, भारत ने कहा- फ़ौरन PoK खाली करे पाक

पैसे की तंगी के कारण परिवार को थी समस्या

मृतक मजदूर के भाई ने बताया, "मेरे भाई ने सफर पर निकलने से पहले नहीं बताया था. जहां तक मुझे मालूम है बेरोजगार हो जाने के बाद उसे बच्चों को खिलाने पिलाने की दिक्कत थी. मेरी एक सप्ताह पहले ही उससे बात हुई थी. उस दौरान उसने पैसे की तंगी के बारे में बताया था. उनके दोनों बच्चे मेरे पास हैं. एक के सिर में चोट आई है जबकि दूसरे को पांव और सिर में.” पुलिस ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा. फिलहाल पुलिस इस सिलसिले में मामला दर्ज जांच कर रही है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it