जब 30 साल की शादीशुदा महिला को पता चला वह मर्द है, पढ़ें हैरान करने वाली खबर

जब 30 साल की शादीशुदा महिला को पता चला वह मर्द है, पढ़ें हैरान करने वाली खबर

रिलेशनशिप

पश्चिम बंगाल के कोलकाता से एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आ रहा है. यहाँ एक 30 साल की शादीशुदा महिला को अचानक से पता चलता है कि वह औरत नहीं बल्कि मर्द है. यह खबर सुनते ही महिला और उसके पति के पैरों तले जमीन खिसक गई. 

दरअसल एबडॉमिनल पैन होने के कारण बीरभूमि की एक महिला को नेताजी सुभाष चंद्र बोस कैंसर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहाँ उसकी जांच हुई और यह पता चला की वह औरत नहीं बल्कि मर्द है.

SEX से फ़ैल सकता है ये खतरनाक वायरस, जिसका कोई भी नहीं इलाज़, पढ़ लीजिए जरूरी खबर

हैरत की बात तो यह है की वह 30 सालों तक महिलाओं की जिंदगी जीती रही, और हाल ही में उसे पता चला की वह मर्द है और Testicular Cancer से ग्रसित है. इससे भी बड़ी बात यह की वह 9 साल से शादीशुदा है. 

इससे भी आश्चर्यजनक बात यह है की उसकी 28 वर्षीय बहन में भी Androgen Insensitivity Syndrome पाया गया. यह स्थिति तब निर्मित होती है जब कोई शख्स जेनेटिक रूप से Male पैदा होते हैं, परन्तु उसमें सारे गुण और Physical Traits Female के होते हैं. 

बेहद हैंडसम और गुड लुकिंग होते हैं इन अक्षरों के नाम वाले लड़के, लड़कियां दे बैठती हैं दिल

इलाज करने वाले चिकित्सकों का कहना है की ऐसे केस 22 हजार में से एक होते हैं. इन मामलों में आवाज, शारीरिक ढांचा, बर्ताव और भौतिक विकास अन्य सामान्य महिलाओं की भांति होता है, परन्तु महिला में Uterus और Ovaries जन्म से ही नहीं हैं. 

पति-पत्नी की चल रही काउंसलिंग 

ऐसी हक़ीक़त सामने आने के बाद पति-पत्नी के पैरों तले जमीन खिसक गई. दोनों के बीच तनाव बढ़ने लगा. लिहाजा दोनों की काउंसलिंग जारी है. काउंसलर्स का कहना है की दोनों 9 साल से शादीशुदा हैं, हम दोनों को पहले की तरह जिंदगी जीने के लिए प्रेरित कर रहें हैं. 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  
Facebook Comments
Tagged