एक रूपये के सिक्के से आप कमा सकते हैं 15 करोड़, चौकिए नहीं हकीकत है यह, पर होना चाहिए...

एक रूपये के सिक्के से आप कमा सकते हैं 15 करोड़, चौकिए नहीं हकीकत है यह, पर होना चाहिए…

लाइफस्टाइल

एक रूपये के सिक्के से आप कमा सकते हैं 15 करोड़, चौकिए नहीं हकीकत है यह, पर होना चाहिए…

आपको यह समाचार की हेडिंग पढने से ऐसा लगाता होगा कि सिक्के के इस बात में क्या कोई हकीकत है। लेकिन आप जाने लें कि यह हकीकत ही है। बीते समय में जो सिक्के चलन में थे अब वह बंद हैं। वह हमारे इतिहास के कई राज खोलते हैं। अध्यन से लेकर कई महत्वपूर्ण जानकारी इन एक रूपए के सिक्के के माध्यम से हो सकती है।

यह तो सभी को पता है कि ज्यादा कमाने के लिए कुछ विशेष का होना आवश्यक है। वह एक रुपये का सिक्का भी आम सिक्का नहीं होगा। जो आभी हाल ही में चलन से बाहर हुआ है। वह एक विशेष राजा अकबर के जमाने का सिक्का है जिसके दाम 15 करोड़ तक जा सकते हैं या फिर इससे भी ज्यादा। हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताऐं गे।

12 चक्र अंकित 12 सिक्कों से मिलेंगे 15 करोड़

सम्राट अकबर ने देवी देवताओं के साथ ही कई तरह के सिक्कों को चलन में लाया था। उनमें से सबसे ज्यादा इस समय कीमत रखता है वह सिक्का जिस पर 12 राशि चक्र अंकित हों। अगर इस तरह के 12 सिक्के किसी के पा हो तो वह रातो रात लगभग 15 करोड रूपये कमा सकता है।

दिन अच्छा हो इसके लिए जरूरी है कि अपने दिनचर्या में अपनाये यह बात

एंटीक चीजों की कीमत लाखांे करोड़ों में होती है। दुनिया में इसकी मुह मांगी कीमत देने के लिए लोग तैयार रहते है। जानकारी के अनुसार कई ऐसे लोग हैं जो पुरानी से पुरानी चीजें खरीदने के शौकीन होते हैं। आज नेट पर कई लोग इसका व्यापार कर अच्छी कीमत दिलवाते हैं।

एक रूपये के सिक्के से आप कमा सकते हैं 15 करोड़, चौकिए नहीं हकीकत है यह, पर होना चाहिए...

जितना दुर्लभ उतने पैसे

एंटीक चीजें खरीदने वाले लोग कौडियों की चीज भी लाखांे करोड़ों में खरीदते हैं। इसकी मुह मांगी कीमत देने को तैयार रहते हंै। बस इसके लिए अवश्यक है कि आपके पास कितनी दुर्लभ चीज बेचने के लिए ला रहे हैं। न्यूमिज्मेटिक सोसायटी के अनुसार वस्तु या सिक्का जितना दुर्लभ होगा उसकी कीमत भी उतनी ज्यादा होगी।

दूसरे विश्व युद्ध के दौरान 1939 में भारत में रजत के सिक्के की छपाई बंद करवा दी गई थी। चलन के समय भी इसकी संख्या कम थी। ऐसे मे ंलोगों के पास मिलना आसान नही है। लेकिन यह सिक्का भी लाखों कमवा सकता है।

एक ऐसी जगह जहां किसी व्यक्ति की भी नहीं होती मौत ? खबर पढ़ रह जाएंगे दंग…

मरने के बाद आत्मा के साथ क्या-क्या होता है, पढ़िए गरुड़ पुराण पाठ में लिखे महत्वपूर्ण चीजे…

आखिर क्या खाएं की दुबला-पतला शरीर हो बलवान, युवा करे इसका उपयोग

सेहत से भरपूर है भींगे चने, इस तरह के मिलते है लाभ

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *