पेट में गैस की समस्या है परेशान तो तुरंत बदल डाले अपनी यह आदतें, नहीं होगा तो…

पेट में गैस की समस्या है परेशान तो तुरंत बदल डाले अपनी यह आदतें, नहीं होगा तो…

लाइफस्टाइल

पेट में गैस की समस्या है परेशान तो तुरंत बदल डाले अपनी यह आदतें, नहीं होगा तो…

पेट में गैस की समस्या से आज ज्यादातर लोग परेशान हैं। पेट में गैस होना कई तरह की बीमारियों को जन्म देता हैं। इसलिए जरूरी है कि अपनी डेली रूटीन एवं दिनचर्या में तुरंत बदलाव कर डाले, नहीं तो आने वाले समय में परिणाम आपको इसके कई तरह के बीमारियों के रूप में मिलेंगे। वैसे भी कहा जाता है कि पेट अगर साफ है तो इंसान स्वस्थ्य हैं। तो चलिए जानते हैं पेट में गैस की समस्या से कैसे खुद को दूर रखे एवं क्या अपने डेली रूटीन में परिवर्तन करें।

गैस होने की प्रमुख वजह ज्यादातर देर तक एक ही स्थान पर बैठे रहना प्रमुख कारण हैं। इसलिए अगर आप भी काफी समय तक एक स्थान पर बैठकर काम करते हैं तो इस समस्या से आप भी पीड़ित हो सकता हैं। इसलिए जरूरी है कि हर आधे घंटे में टहलने की आदत डाले। साथ ही थोड़ा-थोड़ा करके पानी जरूर पिए। इससे आपको पेट में गैस की समस्या से राहत मिलेगी।

सुबह उठते ही कर डालें फटाफट ये काम फिर किसी में दम नहीं कि रोक ले आपको करोड़पति बनने से……

गैस की समस्या से राहत पाने के कई तरह के घरेलु नुस्खे भी हैं। जिसका उपयोग करके आप इससे राहत पा सकते हैं। पेट में गैस से मुक्ति पाने के लिए आधा चम्मच अजवाइन पानी के साथ लें इससे आपको राहत मिलेगी। इसी तरह जानकारों की माने तो हींग भी गैस को दूर भगाने में काफी कारगर हैं।

नौकरी के लिए 170 जगह किया अप्लाई, सब ने कहा रिजेक्ट हो तुम, फिर खड़ी कर दी खुद की कंपनी, आज खेल रहे करोड़ों में

इसलिए एक गिलास गुनगुने पानी में थोड़ी सी हींग मिलाकर पीने से गैस की समस्या दूर होती है। इसी तरह अदरक भी गैस के लिए रामबाण है। कहा जाता है कि अदरक एवं पानी को अच्छी तरह से उबाल ले और फिर इसका सेवन करें। इससे पेट में गैस की समस्या से मुक्ति मिलती है।

जब अपने ही सवालों जवाब अक्षय कुमार से सुन इस अभिनेत्री को उतारने पड़े थे कपड़े, देखें तस्वीरें

शिल्पा ने पहली बार 22 साल की उम्र में खो दी थी वर्जिनिटी, इस स्टार के प्यार में बुरी तरह थी पागल

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *