सफेद होते एवं झड़ते बालों से हैं परेशान तो अपनाएं यह घरेलू नुस्खा, जल्द मिलेगी राहत

सफेद होते एवं झड़ते बालों से हैं परेशान तो अपनाएं यह घरेलू नुस्खा, जल्द मिलेगी राहत

लाइफस्टाइल

सफेद होते एवं झड़ते बालों से हैं परेशान तो अपनाएं यह घरेलू नुस्खा, जल्द मिलेगी राहत

वर्तमान समय में बालों की समस्या से हर कोई परेशान हैं। कोई झड़ते बालों से परेशान है तो कोई सफेद होते बालों से। इन सब परेशानियों से छुटकारा चाहते है तो अमरूद की पत्ती सबसे कारगर उपाय हैं। यह आसानी से हर घर में उपलब्ध भी रहती हैं।

ऐसे में अगर आप भी सफेद एवं झड़ते बालों से परेशान है तो हम आपको अमरूद की पत्तियों के बारे में रूबरू कराने जा रहे हैं। इन पत्तियों का इस्तेमाल करके आप पूरी तरह से इस समस्या से जल्द राहत पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं आमरूद किस तरह से हमारे बालों को सेहतमंद बनाने में मदद करती है।

ऐसे करें इस्तेमाल

अगर आप झड़ते बालों से खासा परेशान है तो अमरूद की पत्ती इसमें काफी करगर साबित हो सकती है। अमरूद की पत्ती के एक चम्मच पाउडर को 2 चम्मच आंवले के तेल में मिला लें। फिर इस मिश्रित तेल को अपने बालों में लगाए एवं हल्थे हाथ से समाज करें। ऐसा करने के बाद उसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर बालों को शैम्पू से धो लें।

फिल्म DDLJ में काजोल को पहना दी गई इतनी छोटी स्कर्ट कि दिखने लगा ….फिर जो हुआ..

सफेद बाल

सफेद होते बालों के लिए अमरूद की पत्ती को बेहद ही लाभकारी माना गया है। सफेद बालों में अमरूद को करी के पत्ते के साथ मिलाकर लगाए। इससे जल्द रिजल्ट देखने को मिलेगा। जानकारों की माने तो 4 से 5 अमरूद की पत्ती एवं थोड़ी से करी पत्ती को एकसाथ पानी में उबाल लें। फिर इस पानी का ठण्ड करें और इससे बालों को धोएं। धीरे-धीरे आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा और बाल धीरे-धीरे काले होने शुरू हो जाएंगे।

इसी तरह जानकारों द्वारा बताया जाता है कि अमरूद की पत्तियां बालों की रूसी को दूर करने में भी काफी सहायक हैं। आमरूद की 20 से 30 पत्तियों का पाउडर बना लें। फिर इसमें नीबू का रस मिलाकर बालों की पर लगाए और हल्के हाथ से समाज करें। ऐसा करने से बालों की रूसी दूर होती है।

नोट- बता दें कि यह जानकारी केवल नाॅलेज को बढ़ाने के लिए हैं। किसी भी नुस्खे का इस्तेमाल करने से पहले विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें।

महेश भट्ट के साथ संबंध बनाना चाहती थी यह एक्ट्रेस, मना करने पर बिना कपड़ों के…

इस शादीशुदा एक्टर के प्यार में पागल थी श्रद्धा कपूर, घरवालों ने खींचकर निकाला था ब्वाॅयफ्रेंड के घर से बाहर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *