नाम के पहले अक्षर से जाने कैसा है आपका भविष्य, पढ़िए...

नाम के पहले अक्षर से जाने कैसा है आपका भविष्य, पढ़िए…

लाइफस्टाइल

नाम के पहले अक्षर से जाने कैसा है आपका भविष्य, पढ़िए…

हर व्यक्ति की पहचान उसके नाम से होती है। इसीलिए हर किसी के जन्म के बाद नाम रखा जाता है। वर्तमान समय मे तो बच्चा पैदा होने के पहले ही उसका नाम रखने का दौर शुरू हो जाता है। लेकिन नाम का पहला अक्षर कितना महत्वपूर्ण होता है आमतौर पर लोगों को पता नही है।

अगर हिन्दू रीति रिवाज की बात की जाय तो जन्म के बाद बच्चे का नामकरण संस्कार किया जाता है जिसमें पुरोहित द्वारा ग्रहदशा के अनुसार अंको की गणना कर बच्चे का नाम निश्चित करने नाम का पहला अक्षर निकाला जाता है और उस अक्षर के आधार पर नाम सोचकर रख दिया जाता है।

अल्फाबेड के सभी अक्षर का अपना एक अंक होता है। लेकिन ज्योतिष में 8 अंको के आधार पर गणना की जाती है। इन आंको के आधार पर ही गणाना कर संभावित अंदाजा जीवन से जुडी बातो के लिए लगाया जाता है।

आइये जाने

अगर बात हम ए की करे तो इसका अंक 1 होता है। वही आई, जे, क्यू तथा वाई का भी अंक 1 ही होता है। ऐसे लोग रिश्तो को महत्व देने वाले होते हैं। सुंदरता पसंद व सैक्सी भी होेते है। जीवन संघर्ष से भरा होता है। लेकिन यह जो करना चाहते हैं वह अपने श्रम से अजिर्त कर लेते है।

Tulsi Vivah: कन्यादान का मुहूर्त आज, जिन दम्पत्ति के पुत्री नही वे करते यह रस्म

वही बी, के और आर अक्षर का नम्बर 2 है। इन अक्षरों वाले देखने में शांत और बडी ही चतुराई से लोगो का दिल जीतने में माहिर होतंे हैं। भरोषा करने में सावधानी रखते है। ये रोमांटिक होने के साथ ही अपनी मेहनत पर ज्याद भरोषा करते हैं।

नाम के पहले अक्षर से जाने कैसा है आपका भविष्य, पढ़िए...

सी, जी, एम और एल अक्षर वालेा का अंक 3 है। मिलनसार, ईमानदार, सहयोगी प्रकृति के होते हैं। यह किसी का दिल नही दुखाते और सामाजिक कार्यो में बढ चढकर हिस्सा लेते हैं। ये जो भी कैरियर चुनते हैं उसमें सफल होते है।

डी, एम और टी अक्षर वाले चैथे अंक के होते हैं। ऐसे लोग विश्वास से हर काम करते है। रोजगार के मामले में कहा गया है की वह सफलता मिलने तक प्रयास करते हैं। इनका जीवन उपलब्धियों से जुडा होता है। ये लोग जिद्दी स्वभाव के होते हैं।

ई अक्षर वाले तथा एच, एन, और एक्स 5 अंक है। बहुत बोलने वाले और मजाकिया स्वाभाव के होते हैं। रिस्ते को इमानदार से निभाने परा विश्वास करते हैं। इन लोगों केा अव्यवस्था पसंद नही होती है। लोग लोगो को अत्याधिक प्यार कारने वाले और हर काम दिल से करते हैं। लोग इन्हे बुद्धू बना देते है। लेकिन यह ज्याद सर्तक भी रहते हैं।

महिलाओं के पैर की उंगली से जाने कैसा है स्वभाव, पढ़िए पूरी खबर

एफ और पी का अंक 8 है। वाले यह अत्याधिक भावुक किस्म के लोग होते हैं। यह आत्मविश्वास के जीवन में बैलेंस बनाकर रहते हैं। यह लोगो हानि नही पहु्रचाते। रोजगार के लिए किया गया प्रयास अक्सर सफलता दिलाता है।

यू, व्ही और डब्लू का अंक अक्षर का अंक 6 है। ऐसे वाले युवक प्यार पर ज्यादा भरोषा नही करते है. हर स्थित में यह सिद्वांतो के आधार पर जीवन और सम्बंध चलाते हैं। बौधिक स्तर तेज होता है। ईश्वर पर भरोषा करने वाले धर्म प्रिय होेते हैं। शिक्षा और लेखनी के धनी होते हैं।

नाम का पहला अक्षर अगर ओ तथा जेड से शुरू होता है वह 7 अंक वाले माने जाते है तो ऐसे व्यक्ति संकोची होने के साथ रहस्यमई माना जाता है। ऐसे लोगांे को समझना आसान नही होता है। यह राजनैतिक तथा प्रशानिक पद पर रहते हैं।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *