बाल सफेद हैं तो घबराएं नही, इन नुस्खों की ओर दें ध्यान, पढ़िए...

बाल सफेद हैं तो घबराएं नही, इन नुस्खों की ओर दें ध्यान, पढ़िए…

लाइफस्टाइल

बाल सफेद हैं तो घबराएं नही, इन नुस्खों की ओर दें ध्यान, पढ़िए…

सफेद बाल एक ओर जहां पर्सनालिटी पर बुरा असर डालती है वहीं स्वयं का आत्मविश्वास भी कम होता है। कई बार तो सफेद बालों की वजह से लोगों में उम्र का सही पता ही नही चल पता है।

बाजार में बिक रही कई तरह की केमिकल युक्त हेयर डाई कुछ दिनो के लिए बालों को काला अवश्य कर देते है लेकिन यह स्थाई इलाज नही है। आये दिन बालों को काला करना और न करने पर बालों का बदरंग हो जाना काफी मुश्किल भरा होता है।

RewaRiyasat FactCheck : क्या PARLE की B-FIZZ में है BEER ? जानिए क्या है सच्चाई

ऐसे में हर वह व्यक्ति जिसके बाल सफेद है या हो रहे हैं वह बालों को काला करने के लिए कोई न कोई स्थाई इलाज चाहता है। अगर ऐसा है तो घबराने की आवश्यकता नही है। हम कई तरह के घरेलू नुश्खे अपना कर अपने बालों को काला कर सकते हैं।

प्राकृतिक उपाय सुरक्षित और कारगर

बालों को काला करने में प्राकृतिक उपाय काफी कारगर साबित हो रहे हैं। काई बार तो इन उपायों से लोगों को काफी राहत भी मिली है। बाल सफेद होने के शुरूआती दौर में इस तरहे के नुस्खे परिणाम देने वाले होते हैं। जानकारों की माने तो कलौजी को आधी कटोरी पानी में भिगों कर तथा बाद में ग्राइंड कर पेस्ट बनाकर बालों में लगाएं।

बाल सफेद हैं तो घबराएं नही, इन नुस्खों की ओर दें ध्यान, पढ़िए...

बाद में बिना सैम्पू के बालों को धोएं। इसी तरह रीठा और शीकाकाई को पानी में गीला कर बाद में पेस्ट बनाएं और बालों में लगाने से काफी हद तक बाल काले हो जाते हैं। इसमें सबसे ज्याद आवश्यक यह है कि हमें केमिकल युक्त उत्पादों का बालों में उपयोग करने से परहेज करना चाहिए। नोट, उक्त जानकारी अपनाने के पूर्व अपने डक्टर की सलाह अवश्य लें।

इसका सेवन करने से कंट्रोल होती है डायबिटीज, आजादी के पहले इंसुलिन का हुआ था अविष्कार

आइए जाने सर्दी में चुस्त-दुरूस्त रहने के लिए क्या खाएं, पढ़िए पूरी खबर ..

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *