महिला ने जीती 1322 करोड़ की लॉटरी, फिर पति को छोड़ चोर से की शादी, जानें क्यों

एंटरटेनमेंट लाइफस्टाइल

लॉटरी एक ऐसा जुआ है जो इंसान को फर्श से अर्श और अर्श से फर्श तक ले जा सकती है और अगर किस्मत साथ दे तो इंसान को छप्पड़ फाड़ कर धन मिलने वाली कहावत सही साबित हो जाती है. ऐसा ही हुआ इंग्लैंड के एक कपल के साथ जिसने लॉटरी के एक टिकट से 1322 करोड़ रुपए जीत कर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया, लेकिन उसके बाद जो हुआ वह सचमुच चौंकाने वाला था.

दरअसल, अपने पति के साथ 1322 करोड़ रुपए जीतने वाली महिला ने इनाम की राशि मिलने पर अपने पति का ही साथ छोड़ दिया. यहां तक तो ठीक था, लेकिन उसी महिला ने पति को छोड़ने के बाद एक चोरी से शादी कर ली. चोर स्कॉटलैंड के फिफे में चोरी के लिए दोषी व्यक्ति है.

नामी यूरोमिलियन लॉटरी में 1322 करोड़ रुपये जीतने के सिर्फ 15 महीने बाद ही गिलियन बेफोर्ड नाम की महिला का पति एड्रियन से तलाक हो गया था. इसके बाद महिला ने स्कॉटलैंड के फिफे में चोरी के लिए दोषी व्यक्ति से शादी कर ली.

द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गिलियन के नए पति ब्रायन डीन्स एक प्रॉपर्टी रेनोवेटर के लिए काम करते हैं. उन्होंने कहा है कि पत्नी को डेट करने के शुरुआती दिनों में ही उन्होंने अपने अपराध के बारे में सच बता दिया था. गिलियन ने कहा कि वह 6 साल पुरानी बात है. इसके लिए उन्हें हमेशा सजा नहीं दी जा सकती. दो बच्चों की मां गिलियन ने कहा है कि वह अपने दूल्हे के अपराध के बारे में शुरू से जानती है और ये बात उन्हें परेशान नहीं करती है.

46 साल की महिला ने 37 साल के शख्स से शादी की है. मीडिया रिपोर्ट में गिलियन के पति ब्रायन डीन्स को चोरी का दोषी बताया जा रहा है. उन्हें 12 लाख की चोरी करने के लिए 6 महीने जेल की सजा हुई थी. वहीं, अगस्त 2012 में एड्रियन और गिलियन बेफोर्ड ने 1322 करोड़ रुपये जीते थे. उनका नाम इंग्लैंड में लॉटरी से सबसे अधिक धन जीतने वालों में दूसरे नंबर पर है.

इंग्लैंड में लॉटरी में सबसे बड़ी राशि कोलिन और क्रिस की जोड़ी ने जुलाई 2011 में जीती थी. उन्होंने 1503 करोड़ रुपए जीते थे. 30 सालों से शादीशुदा कपल ने कहा था कि वे इतना अधिक धन हासिल करने के बाद डरे नहीं हैं, बल्कि बहुत अधिक एन्जॉय करेंगे. आपको बता दें कि इंग्लैंड ही नहीं, अबू धाबी भी लॉटरी खेलने के लिए फेमस है. इसी साल अबू धाबी में एक साथ 7 भारतीय मालामाल हुए थे.

इंग्लैंड के एक शख्स ने लॉटरी के एक टिकट से 1110 करोड़ रुपए जीत कर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया था. द नेशनल लॉटरी के सीनियर एडवाइजर एन्डी कार्टर ने कहा कि इंग्लैंड के इतिहास में लॉटरी में जीती गई ये तीसरी सबसे बड़ी राशि की है. उन्होंने कहा- क्या लाजवाब जीत है! हालांकि, विजेता की पहचान जाहिर नहीं की गई. लॉटरी विजेता ने खुद ये फैसला किया कि उसकी पहचान उजागर नहीं की जाए. द नेशनल लॉटरी सरकार द्वारा अधिकृत लॉटरी एजेंसी है. दुनिका के कई देशों में लॉटरी खेलना पूरी तरह कानूनी है.

अबू धाबी में एक भारतीय को जहां 12 करोड़ रुपए हासिल हुए, वहीं 6 भारतीयों को 17-17 लाख रुपए मिले. भारतीय थैंसिलस बाबू मैथ्यू को 12 करोड़ रुपए मिले. अन्य 6 भारतीयों को 17-17 लाख रुपए मिले. इसी साल जनवरी में पेशे से बिजनेस डेवलपर हरि कृष्ण को अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बिग टिकट लॉटरी में 20.8 करोड़ रुपए का टिकट हाथ लगा था. हरि कृष्णन को ये सफलता तब हाथ लगी थी जब उन्होंने तीसरी बार लॉटरी के टिकट खरीदे.

हरि ने तब करीब 8600 रुपए के टिकट दो बार पहले भी खरीदे थे, लेकिन उन्हें लॉटरी में सफलता हाथ नहीं लगी थी. केरल के अलप्पुझा के रहने वाले हरि ने कहा था- जब टिकट खरीदा था तो असल में उम्मीद नहीं थी कि जीत जाएंगे. लेकिन, भगवान की दुआ है कि मैं किस्मती हूं. हरि 2002 से ही यूएई में परिवार के साथ रहते हैं. उन्होंने कहा था- हमेशा से सपना रहा है परिवार के साथ दुनिया घूमने का. लगता है लॉटरी के पैसे से उसे पूरा कर पाएंगे.