दांतों के पीलापन से छुटकारा पाने आजमाएं यह घरेलू नुस्खे, मोती की तरह चमकने लगेंगे दांत

दांतों के पीलापन से छुटकारा पाने आजमाएं यह घरेलू नुस्खे, मोती की तरह चमकने लगेंगे दांत

लाइफस्टाइल

दांतों के पीलापन से छुटकारा पाने आजमाएं यह घरेलू नुस्खे, मोती की तरह चमकने लगेंगे दांत

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आए दिन लोग कई तरह के जतन करते रहते है, लेकिन जब बात दांतों की आती है तो इस पर ध्यान नहीं दिया जाता है। लेकिन क्या आप जानते है चेहरे की खूबसूरती का एक अहम हिस्सा दांत भी हैं। यह आपकी खूबसूरती में चार चाॅद लगाते हैं। मोतियों की तरह चमकते दांत आपकी पर्सनाल्टी को फीका नहीं होने देते। ऐसे में अगर आप के भी दांत पीले हो चुके हैं, या आप इससे छुटकारा पाना चाहते है तो हमारे द्वारा बताए गए घरेलू नुस्खों को जरूर आजमाएं। इन नुस्खों का उपयोग करके आप अपने दांतों को मोतियों की तरह चमका सकते हैं।

पेट के गैस से है परेशान तो आजमाएं यह घरेलू नुस्खा, जल्द मिलेगा आराम

तेजपत्ता

तेजपत्ता दांतों को चमकदार बनाने में काफी सहायक होता हैं। आप सूखे तेजपत्ता को अच्छी तरह से पीसकर उसका मंजन तैयार कर लें। फिर इस मंजन को हफ्ते में 2 से 3 बार करें। ऐसा कई हफ्तों तक करने से आपको रिजल्ट दिखने लगेगा। आपके पीले दांत चमकने लगेंगे। बता दें कि यह मंजन दांतों में जमी गंदगी को दूर करके उन्हें चमकदार बनाने में काफी सहायक होता है।

शक्की मिजाज की होती है S नाम की लड़कियां, कही आप भी तो नहीं…

नमक

नमक दांतों को हेल्दी रखने में काफी सहायक माना गया हैं। अक्सर टीवी पर विज्ञापनों में यह पूछा जाता है कि क्या आपके पेस्ट में नमक हैं। इसके पीछे प्रमुख कारण यह है कि नमक दांतों के लिए काफी अच्छा माना गया हैं। नमक में दांतों को स्वस्थ्य एवं गंदगी हटाकर सफेद रखने में मदद करता हैं। नमक को डेली हल्के हाथों से दांतों पर मसाज करने से पीलापन दूर होता है।

सफेद दांत

सफेद दांत पाने के लिए आप अण्डे के छिलके का ब्रश भी कर सकते हैं। जानकारों की माने तो अण्डे के छिलके का पेस्ट बनाकर मंजन के रूप में करने से दांत मोतियों की तरह चमकने लगते हैं।

इन 2 राशियों के लोग पार्टनर को कभी धोखे में नहीं रखते, यहाँ जानिए अपने राशि के बारे में….

सेवफल

सेव फल में भी दांतों के पीलापन को हटाने का एक खास गुण होता हैं। जानकारों की माने तो डेली एक सेव चबाकर खाने से दांतों से पीलापन दूर होने लगता है। सेव में मौजूद एसिडिट गुण दांतों पर शानदार तरीके से काम करते हैं।

संतरे के छिलके

आपको बता दें कि कई तरह के लोगों के दांत पीले होने के साथ ही काले भी होने लगते हैं। ऐसे में काले हो चुके दांतों को सफेद करने के लिए संतरे के छिलके एवं तुलसी पत्तों को सूखाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। फिर डेली इसे मंजन के रूप में करें। ऐसा डेली करने से कई दिनों में रिजल्ट आपको दिखने लगेगा और काले हो चुके दांत वापिस सफेद होने लगेंगे।

रानी मुखर्जी को डेढ़ फुटिया बुलाते थे बाॅवी देओल, वजह जान रह जाएंगे हैरान

स्वाद ही नहीं बल्कि इन बड़े रोगों को दूर भगाने में बेहद ही उपयोगी है धनिया पत्ती

एक्टर रंजीत के साथ इंटीमेट सीन देते समय बेहद डर गई थी माधुरी दीक्षित, कहा तुमने मुझे छूने..

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *