लाइफस्टाइल

4 बातें जो आपको अपने जीवनसाथी से कभी नहीं कहनी चाहिए...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
4 बातें जो आपको अपने जीवनसाथी से कभी नहीं कहनी चाहिए...
x
4 बातें जो आपको अपने जीवनसाथी से कभी नहीं कहनी चाहिए...हम सभी उस स्थिति में हैं जहाँ क्रोध की स्थिति में हम उन चीजों को कहते हैं जो हमें

4 बातें जो आपको अपने जीवनसाथी से कभी नहीं कहनी चाहिए...

हम सभी उस स्थिति में हैं जहाँ क्रोध की स्थिति में हम उन चीजों को कहते हैं जो हमें अपने जीवन के लिए पछतावा देता है. शादी में समानता, जुनून, प्यार और विश्वास को बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की तरफ से बहुत प्रयास किए जाते हैं।
कई बार हम यह कहते हुए चीजों को जोर-शोर से कहते हैं कि इससे हमारे जीवनसाथी को नुकसान पहुंच सकता है, लेकिन कभी-कभी सबसे असहज चर्चा होने से सभी मुद्दों का जवाब मिल सकता है। हालाँकि, इन टकरावों के दौरान भी, एक रेखा खींचनी चाहिए।

मृत्यु के बाद किन्हे मिलता है स्वर्ग और कौन भटकता रहता है, ऐसे समझे…

1. हमेशा आपकी गलती है: यह कथन हमेशा आपके जीवनसाथी के साथ आगे के झगड़े, असंतोष और वियोग का कारण बनता है। इसके बजाय एक सांस लें, शांत हो जाएं और सोचें कि आप कहां गलत थे। अपने जीवनसाथी से सीधे और शांति से उन चीजों के बारे में बात करें जो परेशान करते हैं और कोशिश करते हैं और एक मध्य-मैदान पाते हैं। जरूरत पड़ने पर काउंसलर की तलाश करें।
2. मुझे खेद है, लेकिन ... हाँ, ऐसे समय भी होता है जब हम अपने कार्यों के लिए क्षमा नहीं मंगाते है। हम स्थिति को शांत करने के लिए ज़ोर से कहते हैं फिर हम सब कुछ ख़राब कर लेते है. कभी-कभी अपने शब्दों या कार्यों को सही ठहराने की कोशिश न करना ठीक है। हालाँकि, आपकी माफी के लिए "लेकिन" जोड़कर, आप बस कह रहे हैं कि आपको लगता है कि आप गलत नहीं हैं।

पीओके में भारतीय सेना ने मचाई तबाही, पकिस्तान का कर डाला इतना नुकसान.

3. क्या आप फिर से जाते हैं: क्या हम गंभीरता से इस लाइन पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। या उन चीजों को करना बंद कर दें जो आपके पति या पत्नी को इस लाइन को दोहराते हैं। इसके बजाय, प्रयास करें और इसे बाहर बात करें और अपने संचार में सुधार करके उसी पृष्ठ पर रहें। एक विशिष्ट, अस्थायी अनुरोध करें।
4. निष्क्रिय-आक्रामक नहीं होगा: जितना कि गलत संचार खराब है और भ्रामक है इसलिए पूरी तरह से रडार से दूर जा रहा है और संचार को पूरी तरह से काट रहा है। लड़ना एक दीर्घकालिक रिश्ते का एक स्वस्थ हिस्सा हो सकता है लेकिन ऐसा नहीं है कि आप लड़ते हैं बल्कि आप कैसे लड़ते हैं जो आपके रिश्ते के बारे में मात्रा बोलता है।

पैसा जोड़ने वाली होती है इस नाम की लड़किया, पढ़िए जरूरी खबर

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story