लाइफस्टाइल

आप की बार-बार खुल जा रही नींद तो हो जाएं सावधान, आपने वाला है बहुत बड़ा खतरा...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
आप की बार-बार खुल जा रही नींद तो हो जाएं सावधान, आपने वाला है बहुत बड़ा खतरा...
x
आप की बार-बार खुल जा रही नींद तो हो जाएं सावधान, आपने वाला है बहुत बड़ा खतरा...नई दिल्ली: आप की बार-बार नींद खुल जा रही तो ये

आप की बार-बार खुल जा रही नींद तो हो जाएं सावधान, आपने वाला है बहुत बड़ा खतरा...

नई दिल्ली: आप की बार-बार नींद खुल जा रही तो ये बहुत बड़ा संकेत है. हमारे आसपास घटने वाली घटनाओं का भी सिंगल हमें पहले से ही मिलने लगता है। सपने में मिल रहे कई लोगो का कहना है ज्यादातर लोग अपने सपनो के बारे में बताते है कि सपने अधिकतर सच होते है

1. नींद

क्या आपको रात में अच्छी नींद आती हैं। नींद को लेकर सेहत के कई रहस्य जुड़े हुए हैं और इनकी अलग-अलग मान्यताएं भी हैं। गलत तरह का खान-पान, बहुत अधिक कैफीन का सेवन या शरीर से पर्याप्त एनर्जी ना निकालने के कारण भी कभी-कभी अच्छी नीदं नहीं आती है। अगर आपको लगातार अच्छी नींद नहीं आ रही हैं तो ये आपके अनफिट होने का बड़ा संकेत है।

इन 5 लड़कियों को 100 प्रतिशत मिलता है अमीर हस्बैंड, घर बैठे करती है ऐश ही ऐश….

2 नाखून का खराब होना आपके नाखून भी आपके फिट या अनफिट होने का संकेत देते हैं। हाथ या पैर के नाखूनों में अजीब सी लकीरें, निशान या उनका रंग बदलना आपके अस्वस्थ होने का संकेत देते हैं। नाखूनों का रंग लाल होना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि नाखून का खराब होना आपकी ये संकेत भी देता है कि आपके शरीर में गंभीर बीमारी है।
3 पैरों में सूजन पैरों में सूजन, थायरॉयड, किडनी या दिल से संबंधित समस्या के बारे में के बारे में भी संकेत देते हैं. कभी -कभी काफी देर तक एक ही स्थान पर बैठने से भी पैरों में सूजन आ जाती है। इसको लेकर भी कहा जाता है कि पैरों की सूजन खून की कमी का भी एक संकेत है।

प्यार में धोखा देने में सबसे तेज होते है ये 6 लड़के, आपका बॉयफ्रेंड या पति ऐसा नहीं …

4 मुंह से दुर्गंध मसूड़ों में सूजन की वजह से कई बार मुंह से दुर्गंध आने लगती है। मुंह से आने वाली दुर्गंध का आपके इम्यून सिस्टम से भी कनेक्शन हो सकता है। मुंह से दुर्गंध ना आने के मतलब है कि आपका इम्यून सिस्टम एकदम दुरुस्त है। अगर आपके मुंह से दुर्गंध आती है तो ये आपके इम्यून सिस्टम के बारे में आपको संकेत देता है।
5. शरीर का सफेद होना अगर आपकी स्किन पर कहीं भी सफ़ेद निशान पड़ रहे हैं तो यह चिंता का विषय है। यह दर्शाता है कि आपको टेनिया वर्सीकलर या एक्जिमा की समस्या है।

यदि आपकी गर्लफ्रेंड हो जाए प्रेग्नेंट तो क्या करें और क्या नहीं, जानें

6 शरीर का तापमान हाथ-पैरों का हमेशा ठंडा रहना सामान्य नहीं है। मौसम के तापमान के हिसाब से ही हमारे शरीर का तापमान बदलता है। हाथ-पैरों का लगातार ठंडा रहना शरीर में ब्लड सर्कुलेशन की समस्या के कारण हो सकता है।

BEST TRAVEL ACCESSORIES जो हर यात्री को ट्रेवल करते समय काम आएंगे

REWA: CORONA के चलते मिठाई दुकानों में नही बिक पा रही मिठाईयां, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश: 2020-21 के लिए नियमित छात्रों को संस्था में प्रवेश देने संबंधी निर्देश जारी..

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story