लाइफस्टाइल

लड़कियों को होने वाले पीरियड्स के बारे में ये सोचते है लड़के, पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
लड़कियों को होने वाले पीरियड्स के बारे में ये सोचते है लड़के, पढ़िए पूरी खबर
x
लड़कियों को होने वाले पीरियड्स के बारे में ये सोचते है लड़के, पढ़िए पूरी खबर लड़कियों को होने वाले पीरियड्स के बारे में लड़को के मन में बहुत से

लड़कियों को होने वाले पीरियड्स के बारे में ये सोचते है लड़के, पढ़िए पूरी खबर

लड़कियों को होने वाले पीरियड्स के बारे में लड़को के मन में बहुत से सवाल उठते है. महीने में होने वाले इस गंभीर बीमारी का दर्द सिर्फ लड़किया ही समझ सकती है.
शोधकर्ता के अनुसार एक रिसर्च में पाया गया कि 70 प्रतिशत लड़कियों को पीरियड्स के बारे में कोई जानकारी नहीं होती। आपको बता दे कि पीरियड्स के दौरान लड़कियों का दर्द असहाय हो जाता है.

Rajasthan में मचा हड़कंप, 24 विधायक गायब सभी के फ़ोन Switch off , मध्यप्रदेश जैसे बन रही स्थिति

पीरियड्स से जुड़े सवाल में शोधकर्ता ने बताया कि दर्द के दौरान उल्टी, माइग्रेन जैसी दिक्कते होने लगती है। यह दर्द दिल का दौरा पड़ने के दर्द से भी ज्यादा खतरनाक होता है।

पीरियड्स को लेकर लड़कों के दिमाग में आती हैं यह बातें -

क्या लड़कियों की बायोलॉजी काफी अलग होती है। आखिर इनकी बॉडी में इतना ब्लड आता कहां से है। - इस दौरान लड़कियां नहाती कैसे होंगी। - इस दौरान लड़कियां इतनी चॉकलेट क्यों खाती हैं। क्या सच में चॉकलेट खाने से अच्छा फील होता है।

हर राज खोल देता है आपके नाम का पहला अक्षर, नाम के पहले अक्षर से जानिए कैसे हैं आप…

- लड़कों को लगता है कि पीरियड्स के दौरान लड़की के दिमाग में सिर्फ पीरियड्स और सेनिटरी नैपकिन की बात आती होगी। - इस दौरान लड़कियां इतनी रिलैक्स कैसे रहती हैं। यह अपने सारे काम कैसे करती हैं। - पीरियड्स के दौरान हॉर्मोन चैंजस की वजह से काफी गुस्सा आता है और वो इन दिनों चिड़चिड़ी भी रहती हैं। वहीं अगर लड़की नॉर्मली गुस्सा करे, तो लड़कों को लगता है इनके पीरियड्स चल रहे हैं।

पत्नी चाहे जितनी सुन्दर क्यों न हो, मर्द ढूढ़ते है कही और सुकून, पढ़िए पूरी खबर

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story