शादी करने से क्यों भाग रही आज-कल की लड़कियां, कारण चौका देने वाला, पढ़िए...

शादी करने से पहले पढ़ लीजिए ये खबर, नहीं तो पछतावे के अलावा नहीं होगा कुछ…

लाइफस्टाइल

शादी करने से पहले पढ़ लीजिए ये खबर, नहीं तो पछतावे के अलावा नहीं होगा कुछ…

शादी एक बंधन ही नहीं जिंदगी भर की समझदारी भी होती है कहने को तो शादी के लिए तमाम अन्य निर्णय भले ही परेंट्स को करने दें, लेकिन कुछ मुद्दों पर आपको अपने जीवनसाथी की राय जरूर ले लेनी चाहिए, ताकि लाइफ में जब आप कोई प्लानिंग करें या कोई निर्णय लें तो उस समय आप दोनों की सोच क्लैश न करें. तो जानिए किन बिंदुओं पर बेहिचक बात करनी चाहिए.

मृत्यु के बाद कहां चली जाती है आत्मा, ये है इसका जवाब, पढ़िए

शादी का विचार करने से पहले हमें ये याद रखना होगा क्या हम सही फैसला ले रहे या गलत आपको इसी निष्कर्ष पर हम कुछ बताना चाहते है शादी के लिए अगर आप लड़का या लड़की पसंद कर रहे हैं, तो केवल उसकी खूबियों को देखकर ही उसे अपना जीवनसाथी न बनाएं. जी हां, ये सुनकर आपको अटपटा जरूर लगेगा, लेकिन एक हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए इतना ही जरूरी नहीं कि आपके जीवनसाथी में बहुत सी खूबियां हों. इन खूबियों के साथ आपके विचार भी आपस में मिलने जरूरी हैं

कई बार ऐसा होता है कि तमाम खूबियों के बाद भी जब कपल साथ में लाइफ गुजारते हैं तो उनके बीच आपसी मनमुटाव शुरू हो जाते हैं. कई ऐसे छोटे और बड़े मुद्दों पर जब विचार टकराते हैं, तो अनबन होना स्वभाविक है. इसलिए शादी करने से पहले अपने जीवनसाथी के विचार कुछ मुद्दों पर पहले ही जान लेने चाहिए.

जब 30 साल की शादीशुदा महिला को पता चला वह मर्द है, पढ़ें हैरान करने वाली खबर

ये सवाल जरूर पूछे 

एक लड़की को जीवनसाथी से जरूर पूछना चाहिए कि शादी के बाद उसे जॉब की आजादी होगी या नहीं? यदि होगी तो जॉब को वो कैसे मैनेज करेगी. उसके जॉब करने को लेकर उसका पार्टनर कितना सीरियस है. ऐसा न हो कि जॉब करने और न करने को लेकर आपके विचार मैच न करें. ऐसे में ये मुद्दा बहुत बड़े तनाव का कारण बनता है और कई बार रिश्ते भी खराब हो जाते हैं.

घर-परिवार पर बातचीत

शादी दो लोगों की होती है, लेकिन रिश्ते दो परिवारों में जुड़ते हैं. इसलिए शादी से पहले परिवार की सोच-विचार और बाउंडेशन आदि को भी जान लेना चाहिए. ताकि पहले ही पता रहे कि परिवार में रहते हुए किन चीजों का पालन करना होगा. वहीं एक दूसरे के परिवार की इज्जत और केयर के बारे में भी खुलकर बात करें.

[signoff]