Health

डेली शेविंग करने के फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे ..

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
डेली शेविंग करने के फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे ..
x
डेली शेविंग करने के फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे ..पुरुषों की ग्रूमिंग के शीर्ष में सबसे अधिक चर्चा वाले विषयों में से एक शेविंग की टाइमिंग है।

डेली शेविंग करने के फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे ..

पुरुषों की ग्रूमिंग के शीर्ष में सबसे अधिक चर्चा वाले विषयों में से एक शेविंग की टाइमिंग है।

यह बहस सालों से चली आ रही है कि इस मुद्दे को लेकर बहुत कम स्पष्टता है। जहां कुछ पुरुषों का मानना ​​है कि रोजाना शेविंग करने से आपकी त्वचा खराब हो सकती है, वहीं कुछ का मानना ​​है कि इससे कई लाभ मिलते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि दैनिक शेविंग के कुछ फायदे हैं और इन्हें नीचे समझाया गया है।

40 हो या 50 की उम्र दिखोगे जवान और ग्लो, सिर्फ चेहरे में लगाए ये चीज़..

अत्यधिक चेहरे के बालों वाले लोगों के लिए शेविंग डेली के लाभ यदि आप उन लोगों में से एक हैं जिनका आनुवंशिक मेकअप कुछ हद तक वेयरवुल्स के समान है, तो मेरा मतलब चेहरे के बालों के घनत्व के संदर्भ में है, नियमित रूप से शेविंग करना एक बुरा विचार नहीं है। शुरुआत के लिए, यह चेहरे को एक साफ, अधिक पॉलिश रूप देता है। गर्मियों के मौसम के दौरान, दाढ़ी के नीचे त्वचा के छिद्रों में पाई जाने वाली सीबम एकाग्रता, सीबम स्राव और पसीने से प्रभावित होती है और इस प्रकार, मुँहासे की ओर योगदान करती है।

Sex Hormones का Corona से है सीधा Connection, वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

शेविंग त्वचा की सुरक्षा के स्तर को बढ़ाता है ज्यादातर शेविंग प्रोडक्ट्स, जिनमें फोमिंग क्रीम और रेज़र शामिल हैं, उन्हें एंटी-बैक्टीरियल एजेंट के साथ मिलाया जाता है। ये एजेंट आफ्टर-शेव के एंटीसेप्टिक एक्शन के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करते हैं कि त्वचा को फंगल या बैक्टीरियल संक्रमण से मुक्त रखा जाए। यह सुनिश्चित करने का सबसे आसान तरीका है कि आपकी त्वचा त्वचा के संक्रमण के दैनिक खतरे को बेअसर करने में सक्षम है।

Lockdown में बढ़ रही है तोंद (Belly Fat), तो करें ये काम, वापस हो जाएंगे Fit

नियमित शेविंग बनाती है आप युवा दिखते हैं, ताज़ा दाढ़ी वाला लुक कु छ लोगों के लिए काम कर सकता है, लेकिन अगर आप कॉर्पोरेट माहौल में काम कर रहे हैं, तो साफ-सुथरा लुक और भी बहुत मायने रखता है। यहां पर रोजाना शेविंग करना आपका दोस्त हो सकता है। यह तुरंत आपके व्यक्तित्व के लिए सफलता की एक डिग्री प्रदान करता है। इसके अलावा, अधिकांश पुरुष अपने चेहरे के बालों को हटाने के साथ अधिक ऊर्जावान और तरोताजा दिखते हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story