लाइफस्टाइल

आपका नाम का पहला अक्षर A है तो जरूर पढ़ना चाहिए आपको ये खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
आपका नाम का पहला अक्षर A है तो जरूर पढ़ना चाहिए आपको ये खबर
x
आपका नाम का पहला अक्षर A है तो जरूर पढ़ना चाहिए आपको ये खबरआपने कई बार ज्योतिषशास्त्र और हस्तरेखा विज्ञान के बारे में पढ़ा-सुना होगा लेकिन

आपका नाम का पहला अक्षर A है तो जरूर पढ़ना चाहिए आपको ये खबर

आपने कई बार ज्योतिषशास्त्र और हस्तरेखा विज्ञान के बारे में पढ़ा-सुना होगा लेकिन क्या कभी आपने अपने नाम पर गौर किया है? कई प्रसिद्ध अभिनेताओं, लेखकों और संगीतकारों ने सफलता पाने के लिए अपना नाम बदला. हर व्यक्ति पर उसके नाम का भी प्रभाव जरूर पड़ता है क्योंकि हर अक्षर की अपनी ऊर्जा और उससे जुड़े गुण होते हैं.

आपका नाम किस अक्षर से शुरू होता है, इसका आपके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ पता चलता है. कुछ अक्षरों को प्रभावशाली माना जाता है जैसे- A, J, O और S. आइए जानते हैं जिन लोगों का नाम A लेटर से शुरू होता है, उनका स्वभाव और व्यक्तित्व कैसा होता है...

MP: 8 जून को स्कूल खुलना मुश्किल, SHIVRAJ सरकार ने बदल दिए पूरे नियम, पढ़िए

अंकज्योतिष में अक्षर ए को नंबर 1 से जोड़कर देखा जाता है. ये काफी प्रभावशाली शख्सियत के मालिक होते हैं. ये दूसरों के सामने अपने मनमुताबिक अपनी छवि गढ़ने में सक्षम होते हैं.

A अक्षर सबसे प्रभावशाली अक्षर माना जाता है और अगर आपका नाम इसी अक्षर से शुरू होते है तो इसका मतलब है कि आप काफी दृढ़ प्रतिज्ञ और साहसी किस्म के व्यक्ति हैं. आपके अंदर आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा होता है और आप अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना पसंद करते हैं.

A अक्षर से नाम वाले लोग जिंदगी में हर जगह आगे रहने की इच्छा रखते हैं. ये बहुत ही महात्वाकांक्षी होते हैं और नेतृत्व करना इन्हें पसंद होता है. ए अक्षर कई बार एग्रेसिव, एडवेंचरस का भी प्रतीक होता है.

कई लोगों को आप रूड और ईगो वाले शख्स लग सकते हैं. आपको पता होता है कि आपको अपनी लाइफ में क्या चाहिए और इसीलिए आप इसे दूसरों से शेयर करने में यकीन नहीं रखते हैं.

A अक्षर नाम वाले लोग काफी इंटेलिजेंट, स्मार्ट होते हैं और इनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी अच्छा होता है. आप व्यावहारिक सोच वाले व्यक्ति हैं इसलिए आपके निर्णय अधिकतर सही साबित होते हैं.

INDORE में फंसे REWA और SATNA के लोगो को ये स्पेशल TRAIN पहुचाएंगी.

A अक्षर से नाम वाले कम रोमांटिक होते हैं. इन्हें सीरियस रिलेशनशिप पसंद होती हैं और ये जिस शख्स से प्यार करते हैं, उसे हमेशा खुश रखने की कोशिश करते हैं. हालांकि ये पब्लिक प्लेस में प्यार दिखाने में सहज नहीं होते हैं और अपनी प्यार को घर पर या एकांत के क्षणों में ही जाहिर करते हैं.

आप अपने लिए जो भी लक्ष्य निर्धारित करते हैं, उसे पाकर रहते हैं. आप थोड़े से बेसब्र होते हैं और आपके अंदर धैर्य की थोड़ी सी कमी होती है. अगर लोग आपके सामने उदारता और विनम्रता से पेश आएं तो भी आप बहुत तेजी से रिऐक्ट नहीं करते हैं.

इनकी लाइफ पर कोई और कंट्रोल करे, ये इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होता है.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story