Health

हस्तरेखा देखकर जानिए, क्या होगा आपका भविष्य, अमीर होंगे या गरीब...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
हस्तरेखा देखकर जानिए, क्या होगा आपका भविष्य, अमीर होंगे या गरीब...
x
हस्तरेखा देखकर जानिए, क्या होगा आपका भविष्य, अमीर होंगे या गरीब... पीएम मोदी ने लॉकडाउन फिर से 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में रुपये-पै

हस्तरेखा देखकर जानिए, क्या होगा आपका भविष्य, अमीर होंगे या गरीब...

पीएम मोदी ने लॉकडाउन फिर से 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में रुपये-पैसे और करियर को लेकर चिंतित लोगों की चिंता पहले से अधिक बढ़ गई है। पीएम ने सभी कंपनियों के मालिक से कहा है कि वे अपने कर्मचारियों को नौकरी से न निकालें। ऐसे में लोगों को घर बैठे-बैठे यही चिंता खाए जा रही है कि उनके भविष्‍य का क्‍या होगा। यहाँ हस्तरेखा एवं हथेली की बनावट देखकर जानिए, क्या होगा आपका भविष्य, अमीर होंगे या गरीब...

हस्तरेखा

अपने नाम के शुरू हो रहे पहले अक्षर से जाने अपना स्वभाव और राज

हाथ को फैलाने पर

यदि आप अपने हाथ को यानी हथेली वाले हिस्‍से को फैलाएं और उसके बाद भी वह मांसल नजर आए तो यह शुभता की निशानी है। भविष्‍य में ऐसे लोगों के पास बहुत आता है। संकटों में आने के बाद भी इनके पास कभी पैसों की कमी नहीं होती।

हस्तरेखा

हथेली के मध्‍य में हो ऐसा

अगर आपकी हथेली बीचोंबीच में ऊंची नीची हो तो ऐसे लोगों को पैसा बड़ी मुश्किल से मिल पाता है और कई बार तो पैसा रुकता भी नहीं है। ऐसे लोगों के पास और धन की तंगी भी रहती है।

हस्तरेखा

हथेली के पीछे का भाग

अगर किसी व्‍यक्ति के हाथ में हथेली के पीछे का हिस्‍सा यानी हथेली को पलटने पर हाथ का ऊपरी हिस्‍सा चौड़ा, चिकना और सीधा यानी ऊबड़-खाबड़ न हो तो ऐसे लोगों का भी भविष्‍य में अच्‍छे परिणाम मिलते हैं। वहीं हथेली वाली साइड अगर मांसल हो और उसमें किसी प्रकार की नसें न नजर आएं तो यह उस व्‍यक्‍ति के करियर के लिए बहुत ही अच्‍छा माना जाता है।

लकी लोगों के हाथ की पहचान

जो लोग लकी होते हैं, यानी जो अपने जीवन में परिवार, पैसे और करियर से संतुष्‍ट होते हैं, उनके हाथ में कुछ प्रमुख खास बातें होती हैं। एक तो यह है कि उनका हाथ हमेशा थोड़ा सा गरम रहता है, और रंग हल्‍का सा लाल होता है। उनकी उंगलिया एक-दूसरे से सटी रहती हैं। ऐसे लोगों को जीवन के हर मोड़ पर सफलता प्राप्‍त होती है। हालांकि ऐसे लोग थोड़े स्‍पष्‍टवादी और प्रभावी स्‍वभाव वाले होते हैं। लेकिन ऐसे लोग दिल के बहुत साफ होते हैं।

हस्तरेखा

जिनका हो ऐसा हाथ

ऐसे लोग जिनका हाथ पसीने से नहीं भीगता। देखने में मजबूत तांबे के रंग जैसा चमकदार, चिकना और उंगलियां भी खूबसूरत और बादाम के जैसे आकार वाली हों और नाखून भी लंबे-लंबे हो और बड़े हों तो ऐसे लोगों को अपने जीवन में कभी असफलता का मुंह नहीं देखना पड़ता। इनके हाथ में पैसा हमेशा बना रहता है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story