दूर रहकर भी इन 3 तरीकों से अपने रिश्ते को बनाएं मजबूत1 min read

Lifestyle

नौकरी, घर, शादी या कुछ और वजहों से हम कई बार अपने पार्टनर के करीब नहीं रह पाते हैं. दूर रहकर रिश्ते को संभालना और ज्यादा मुश्किल होता है. कई बार ये दूरियां रिश्ते में एक खालीपन और उदासीनता पैदा कर देती हैं तो कई बार गलतफहमियां भी. चाहे आप एक-दूसरे को कितना भी प्यार क्यों ना करते हों लेकिन हर रिश्ते को सहेजने के लिए कुछ कोशिशों की जरूरत पड़ती है.

अगर आप इन बातों को ध्यान में रखें तो रिश्ते को मजबूत रखना इतना भी मुश्किल काम नहीं है. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आपको इन 3 चीजों को ध्यान में रखना चाहिए-

वीडियो कॉल्स, स्काइप कॉल्स, फोन कॉल्स.. एक ऐसा टाइम फिक्स कर लें जब आप दोनों फ्री होते हों. आप अपने पार्टनर के साथ सब कुछ शेयर करने की कोशिश करें जिससे कि आप दोनों के बीच फासला ना बढ़े. आप दोनों को पता रहे कि आपके पार्टनर की जिंदगी में क्या चल रहा है.

कोई काम साथ में करें

दूर हैं तो क्या हुआ, टेक्नॉलजी का जमाना है. जब आप वीडियो कॉलपर हो तो साथ में कोई रेसिपी बनाएं. वर्चुअल तरीके से ही सही कुछ टाइम एक-दूसरे के साथ बिताएं.

छोटी-छोटी कोशिशें

अगर फोन पर बात करने का वक्त नहीं है तो मैसेज से एक-दूसरे से संपर्क में रहें.  फोटोज, वीडियो या कुछ और उन्हें भेजते रहें. दिल से कोशिश करते रहिए कि आप अपने पार्टनर के अच्छे-बुरे वक्त में उनका साथ दे सकें और मुश्किल पड़ने पर उन्हें संभालें.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.