दारोगा भर्ती टेस्ट में युवक ने किया ऐसा कारनामा जान चौंक जाएंगे आप

लाइफस्टाइल

उत्तर प्रदेश के मेरठ में दारोगा भर्ती के फिजिकल टेस्ट में एक अभ्यर्थी ने एक ऐसा कारनामा किया कि हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, युवक अभ्यर्थी की लम्बाई थोड़ी कम थी, लंबाई को कुछ सेमी बढ़ाने के लिए उसने अपने बालों में मेहंदी लगाईं. हालांकि, जांच के लिए आए अफसरों ने उसे पकड़ लिया.

मेरठ के पुलिस लाइन में दारोगा भर्ती के फिजिकल टेस्ट के लिए बुलंदशहर का रहने वाला अंकित पहुंचा था. जब वह अपनी लंबाई नपवाने के लिए मेज़र मशीन पर खड़ा हुआ तो अचानक सिर के ऊपर रखी प्लेट लाल हो गई.

अफसरों की जांच में उसकी लंबाई पूरी थी, लेकिन तभी एक अफसर की नज़र मेज़र मशीन पर पड़ी. उसने अंकित को रोका और जब उसके बाल चेक किये गए तो ऊपर के बाल सूखे थे और सिर के बीचो-बीच गीली मेहंदी रखी हुई थी.

यह देख अफसर चौंक गए. अफसरों ने अंकित को तत्काल हिरासत में ले लिया. उसके बाल धुलवाने के बाद जब दुबारा जांच हुई तो उसकी लंबाई मानक से कम निकली.

कहा जा रहा है कि पुलिस भर्ती फर्जीवाड़े में सॉल्वर गैंग भी शामिल हो सकती है. क्योंकि बीते दो दिनों में मेरठ में ऐसे कई अभ्यर्थी सामने आये हैं, जिनके फोटो का मिलान तो हो रहा है लेकिन बायोमेट्रिक मशीन पर उनका अंगूठा फेल हो जा रहा है. हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है.