जबलपुर

8 फरवरी से इस स्टेशन पर नहीं जाएगी REWA-JABALPUR INTERCITY EXPRESS TRAIN

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:46 AM GMT
8 फरवरी से इस स्टेशन पर नहीं जाएगी REWA-JABALPUR INTERCITY EXPRESS TRAIN
x
REWA-JABALPUR INTERCITY EXPRESS TRAIN / रीवा. रीवा-मदनमहल ट्रेन (REWA-MADAN MAHAL TRAIN) के टर्मिनेट स्टेशन में बदलाव होगा. आगामी 8 फरवरी से

REWA-JABALPUR INTERCITY EXPRESS TRAIN / रीवा. रीवा-मदनमहल ट्रेन के टर्मिनेट स्टेशन में बदलाव होगा. आगामी 8 फरवरी से यह ट्रेन जबलपुर स्टेशन तक ही जायेगी. इस बाबत पश्चिम मध्य रेलवे ने सूचना जारी कर दी है. ऐसा होने से यात्रियों को मदन महल तक जाने का मौका नहीं मिलेगा. वहीं, प्रतिदिन ट्रेन का सफर 10 मिनिट पहले पूरा हो जायेगा और रेल प्रशासन के खर्च में भी कुछ बचत होगी.

अभी मदन महल तक जाती रही REWA JABALPUR INTERCITY EXPRESS TRAIN

गौरतलब है कि रीवा-जबलपुर इंटरसिटी ट्रेन (REWA JABALPUR INTERCITY TRAIN) पहले रीवा से चलकर जबलपुर स्टेशन तक जाती रही. अभी 10 माह पहले ही जबलपुर स्टेशन के नजदीक नॉन-इंटरलॉकिंग का कार्य रेल प्रशासन द्वारा कराया गया. तब बचे रेलमार्ग में दबाब बढऩे पर इंटरसिटी ट्रेन को जबलपुर के मदनमहल स्टेशन तक बढ़ा दिया गया.

रीवा को रेलवे ने दी एक और नए ट्रेन की सौगात, लम्बे समय से थी मांग…

अब 6 महीने के लॉकडाउन के बाद रेल प्रशासन ने फिर रीवा से जबलपुर के बीच ट्रेन चलाई है, जिसका गाड़ी नंबर नियमित इंटरसिटी के इतर 02289 जारी किया गया है. यह ट्रेन अभी जबलपुर के मदनमहल स्टेशन तक जा रही है, जिसके आगमन एवं प्रस्थान स्टेशन में अब 8 फरवरी से बदलाव हो जायेगा और यह ट्रेन केवल जबलपुर स्टेशन तक ही जायेगी.

REWA-JABALPUR INTERCITY EXPRESS TRAIN

कुछ अन्य ट्रेन चलाने की मांग

उल्लेखनीय है कि करीब 6 माह बाद रीवा रेलवे स्टेशन से छह यात्री ट्रेन चलने लगी हैं. भोपाल, जबलपुर, दिल्ली और इंदौर के लिए नियमित ट्रेन चलने से यात्रियों को अब कुछ राहत मिली है.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

अब यात्री बिलासपुर व नागपुर के लिए ट्रेन चलने का इंतजार कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ के चिरमिरी-बिलासपुर या दुर्ग तक के लिए ट्रेन चलाने की निरंतर मांग उठ रही है परंतु राज्य सरकारों की तनातनी के कारण मांग पूरी नहीं हो पा रही.

बता दें कि जिले से 11 यात्री ट्रेन साप्ताहिक व नियमित चलती रहीं. गत 22 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन के चलते सभी ट्रेन के पहिये थम गए. अब धीरे-धीरे रेल प्रशासन ने यात्री ट्रेन चलाना शुरू कर दिया है. फिर भी रीवा की सभी ट्रेन के नियमित संचालन पर फिलहाल रेल प्रशासन विचार नहीं कर रहा है.

Next Story
Share it