2021/oxygen-support.jpg

जबलपुर के दो अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई बाधित, 5 मरीजों की मौत, 4 क्रिटिकल

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
15 Apr 2021

Jabalpur News in Hindi / जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में जिले में 653 नए मामले सामने आएं हैं. कई मरीजों अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती हैं. इस बीच खबर आ रही है की जिले के दो अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई बाधित (Oxygen supply disrupted) हो जाने की वजह से 5 मरीजों की मौत हो गई है. जबकि 4 लोगों की हालत नाजुक है. 

मिली जानकारी के अनुसार ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने से लाइफ मेडिसिटी अस्पताल में एक मरीज जबकि सुख-सागर मेडिकल कॉलेज में 4 मरीजों की जान चली गई है.

बताया जा रहा है दोनों ही अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई बाधित हो गई थी. लिक्विड प्लांट में आई खराबी के कारण ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से गुरुवार सुबह 5 मरीजों की मौत हो गई. सभी वेंटिलेटर पर थे. परिजनों के हंगामा करने पर डॉक्टर व स्टाफ भाग गए. आनन-फानन में 10 सिलेंडर किसी तरह मांग कर लगाए गए.

84 मरीजों की जान पर आई

बुधवार को रिछाई स्थित एक लिक्विड प्लांट में आई खराबी से दो अस्पतालों में लाइफ सपोर्ट पर भर्ती 84 मरीजों की जान पर बन आई. गुरुवार तड़के आगा चौक स्थित लाइफ मेडिसिटी हार्ट सेंटर में ऑक्सीजन समाप्त होने से 82 वर्षीय वृद्धा ने दम तोड़ दिया. वृद्धा का ऑक्सीजन लेवल 60 था, उसे ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. लेकिन ऑक्सीजन सप्लाई बाधित वृद्धा समेत 5 लोगों जान चली गई. 

13 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट डालने की घोषणा 

इधर, इंदौर, भोपाल और सागर जिलों में भी यही हालत है. इस सभी जिलों में कई मरीजों की मौत ऑक्सीजन न मिल पाने की वजह से हुई है. अब इसे देखते हुए राज्य सरकार ने 13 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट खोलने की घोषणा की है. इंदौर में हालत और भी खराब हैं, यहाँ मरीजों के परिजनों से ही ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था करने की बात अस्पताल प्रशासन द्वारा कही जा रही है. 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER