SHAV.jpg

Jabalpur : कोरोना ने ली मेडिकल की एक और नर्स की जान, छोड़ गई दुधमुही बच्ची, नर्सिग संगठन ने किया हंगामा

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
03 May 2021

Jabalpur : नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कालेज में पदस्त एक स्टाफ नर्स ने कोरेाना संक्रमण की वजह से अपनी जांन गवा दी। नर्स को पहले से थायराइड और सुगर की बीमारी थी। जिसकी जानकारी नर्स द्वारा मेडिकल कालेज प्रशासन को दिया था। लेकिन विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया गया और एक नर्स ने असमय अपनी जान गवां दी। नर्स ने अपने पीछे एक दुधमुही बच्ची को छोड गई हैं।

नर्सों ने किया हंगामा

बताया जाता है कि नर्स की तबियत खराब होने पर उसे इलाज के लिए सुपर इसपेसिलिटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां रविवार को नर्स मीता का निधन हो गया। इस समाचार के फेलते ही नर्सिग स्टाफ के लोग एकत्र हो गये और हंगामा करने लगे। 

3 स्टाफ नर्स गवां चुकी जान

कोरोना के दूसर दौर में मेडिकल अस्पताल में कार्यरत दो स्टॉफ नर्सों की जान जा चुकी है। जानकारी के अनुसार मीता की मौत के पहले सरिता मरावी और सीमा विनीत ने भी कोरोना संक्रमण से जान गंवा दी है।
मिले कोरोना योद्धा का सम्मान
नर्स की मौके के बाद नर्सिग संगठनों ने मेडिकल कालेज में हंगामा किया। संगठन की मांग थी कि मृतक नर्स को कोरोना योद्धा का सम्मान दिया जाय। साथ ही 55 लाख रूपये की सहायता दी जाय और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाय। जिससे परिवार के भरण पोषण की कोई समस्या न हो। 

डीन ने दिया आश्वासन

कोरोना से जान गवांने पर नर्सिंग संगठन की मांग पर कालेज के डीन डाॅ पीके कसार ने आश्वासन दिया है। उनका कहना था कि नर्स को कोरोना योद्धा सम्मान, सहायता राशि व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की माँग प्रशासन तक पहुंचाएंगे।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER