जबलपुर

Jabalpur : रेलवे फाटक में फंसी यात्रियो से भरी बस, ट्रेन आता देख यात्रियों के उड़ गये होश, ऐसे टला बड़ा हादसा

Suyash Dubey
25 Jun 2021 10:31 AM GMT
Jabalpur : रेलवे फाटक में फंसी यात्रियो से भरी बस, ट्रेन आता देख यात्रियों के उड़ गये होश, ऐसे टला बड़ा हादसा
x
जबलपुर / Jabalpur। यात्रियो से भरी बस रेलवे फाटक के बीच फंस गई। इसी बीच ट्रेन सामने से आ रही थी। जिसे देख यात्रियों के होश उड़ गये। यह घटना एमपी के जबलपुर के सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन से पहले समपार फाटक को है। 

जबलपुर / Jabalpur। यात्रियो से भरी बस रेलवे फाटक के बीच फंस गई। इसी बीच ट्रेन सामने से आ रही थी। जिसे देख यात्रियों के होश उड़ गये। यह घटना एमपी के जबलपुर के सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन से पहले समपार फाटक को है।

बताया जा रहा है कि यात्री बस बीच पटरी पर खराब हो गई। एक ओर का बैरियर गिर चुका था और दूसरी ओर वाहनों का जाम लग गया था। बस में महिलाओं और बच्चों सहित करीब 35 यात्री थे।

ऐसे टला हादसा

जिस समय बस बीच फाटक में फंस गई इसी वक्त कटनी की ओर से ट्रेन आने का समय हो गया था। एक बैरियर न गिरने से ग्रीन सिग्नल नहीं मिल पाया।

रेड सिग्नल होने से ट्रेन 500 मीटर पहले ही रुक गई। हालांकि ट्रेन को देख बस में सवार सभी यात्री जान बचाकर भागे। इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो गया है।

ट्रेन रेड सिग्नल देख रुकी

जानकारी के तहत ट्रेन कटनी से जबलपुर की ओर आ रही थी। यहां इंटरलॉक गेट है, जो सिहोरा से कनेक्ट है।

गेट की सुरक्षा सेफ्टी इस तरह से डिजाइन किया गया है कि जब तक दोनों ओर के गेट बंद नहीं होते, ग्रीन सिग्नल नही मिलेगा। एक ही गेट बंद होने से रेड सिग्नल जलता रहा और ड्राइवर को ट्रेन रोकनी पड़ी।

वीडियो वायरल होने से हरकत में आया रेलवे प्रशासन

दरअसल गुरुवार घटना का वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे प्रशासन ने मामले में अपना पक्ष रखा। पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ राहुल जयपुरिया ने बताया कि बस गेट नंबर 336 पर खराब हुई थी।

दोनों साइड का बैरियर बंद न होने तक रेड सिग्नल रहता है। यही कारण रहा कि ट्रेन बहुत पहले ही रुक गई थी। बस को हटाने के बाद ग्रीन सिग्नल देकर ट्रेन को रवाना किया गया। गेट पूरी तरह से सेफ्टी फीचर से लैस है।

Next Story
Share it