मध्यप्रदेश

Bhopal-Indore समेत मध्यप्रदेश के इन 14 जिलों में बढ़ाया गया Corona Curfew

Bhopal-Indore समेत मध्यप्रदेश के इन 14 जिलों में बढ़ाया गया Corona Curfew
x
Bhopal-Indore समेत मध्यप्रदेश के इन 14 जिलों में बढ़ाया गया Corona Curfew..mp Lockdown Corona Curfew News  : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर समेत सात जिलों में कोरोना Corona Curfew बढ़ा दिया गया है। भोपाल, होशंगाबाद और जबलपुर में कोरोना Corona Curfew 24 मई को सुबह 6 बजे तक बढ़ाया गया है। इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन, अशोक नगर, दतिया, शिवपुरी, गुना, भिंड, मुरैना, श्योपुर और नीमच जिले में 31 मई को सुबह 6 बजे तक के लिए Corona Curfew बढ़ाया गया है। इससे पहले 14 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाया गया था। अब तक राज्य के 52 में से 28 जिलों में आठ से पंद्रह दिन का जनता Corona Curfew बढ़ाया गया है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया (Bhopal Collector Avinash Lavania) ने रविवार को नया आदेश जारी कर 24 मई तक जनता Corona Curfew बढ़ा दिया है। यानी भोपाल में एक सप्ताह और सबकुछ बंद रहेगा।

Bhopal-Indore समेत मध्यप्रदेश के इन 14 जिलों में बढ़ाया गया Corona Curfew

mp Lockdown Corona Curfew News : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर समेत सात जिलों में कोरोना Corona Curfew बढ़ा दिया गया है। भोपाल, होशंगाबाद और जबलपुर में कोरोना Corona Curfew 24 मई को सुबह 6 बजे तक बढ़ाया गया है। इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन, अशोक नगर, दतिया, शिवपुरी, गुना, भिंड, मुरैना, श्योपुर और नीमच जिले में 31 मई को सुबह 6 बजे तक के लिए Corona Curfew बढ़ाया गया है। इससे पहले 14 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाया गया था।

52 में से 28 जिलों में में बढ़ाया गया जनता Corona Curfew

अब तक राज्य के 52 में से 28 जिलों में आठ से पंद्रह दिन का जनता Corona Curfew बढ़ाया गया है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया (Collector Avinash Lavania) ने रविवार को नया आदेश जारी कर 24 मई तक जनता Corona Curfew बढ़ा दिया है। यानी भोपाल में एक सप्ताह और सबकुछ बंद रहेगा।

दरअसल भोपाल में कोरोना संक्रमण में नियंत्रण तो हुआ है, यानी पहले की तुलना में मरीज बढ़ नहीं रहे हैं, लेकिन शहर इस स्थिति में नहीं पहुंचा है कि Corona Curfew हटा लिया जाए। माना जा रहा है कि इसी के चलते शहर में Corona Curfew को आगे बढ़ाया गया है।

Jabalpur: महिला पर बका से हमला कर हत्या, संदेही फरार, पुलिस जांच में जुटी

होशंगाबाद और जबलपुर कलेक्टर ने भी इसी तरह के आदेश जारी कर Corona Curfew को आगे बढ़ाया है। ग्वालियर और चंबल संभाग के सभी जिलों के साथ इंदौर, उज्जैन और नीमच ने तो सीधे 31 मई तक के लिए Corona Curfew को आगे बढ़ा दिया है।

ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में Corona Curfew मुख्यमंत्री के निर्देश पर बढ़ाया गया है। बताते हैं कि शहरी क्षेत्रों से ज्यादा ग्रामीण क्षेत्रों में हालत ज्यादा खराब हो रहे हैं। संक्रमण का दायरा शहरों की तुलना में गांवों में ज्यादा बढ़ रहा है। दरअसल प्रदेश के 14 जिलों में शनिवार को लॉकडाउन बढ़ा दिया गया था। इनमें से 4 जिलों में 31 मई और बाकी जगह 24 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन घोषित किया गया।

इन जिलों में बढ़ाया गया Lockdown

रायसेन, रीवा, सीधी, सागर और विदिशा में 31 मई की सुबह 6 बजे और बैतूल, हरदा, सतना, खंडवा और छिंदवाड़ा में 24 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया। यह निर्णय इन जिलों की शनिवार को हुई क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों की बैठक में लिया गया। इससे पहले धार, सिंगरौली में भी 24 मई और रतलाम में 25 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया जा चुका है।

Shahdol: सारे प्रयास हुए असफल, जबलपुर पहुचते ही निरीक्षक ने तोड़ा दम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि जिन जिलों में संक्रमण की दर बहुत कम है और स्थानीय प्रशासन वहां पर कोरोना Corona Curfew हटाना चाहता है, तो उसके लिए प्रस्ताव शासन को भेजा जाए। इसके लिए जिला क्राइसिस कमेटी कहा कि कोविड उपचार योजना के तहत होने वाले मुक्त इलाज की मॉनिटरिंग की जिमेदारी भी जिलों को दी है।

Next Story