2021/07/82-dahej_hatya2.jpg

ग्वालियर में फिर पैसों के लिए जलाई गई एक बहू, 50 हजार न लाने पर सास और ननद ने किया आग के हवाले

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
13 Jul 2021

Gwalior News / ग्वालियर न्यूज़ : कहने को हम इक्कीसवी सदी में जी रहे हैं। लेकिन आज भी वही पुराना अशिक्षितो जैसा व्यवहार समाज में बहू बेटियों के साथ किया जा रहा है। पैसों की लालच में अपने घर की मर्यादा कहलाने वाली बहू पर अत्याचार किया जा रहा है।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में 50 हजार रूपये के लिए एक बहू को उसके ससुराल वाले मिलकर आग के हवाले कर दिया। पडोसियों ने पहुंचकर आग की लपटो से घिरी महिला की आग बुझाई और पुलिस को सूचित करते हुए अस्पताल ले जाने का प्रबंध किया। पुलिस ने पति, सास, ससुर तथा दो ननद पर मामला दर्ज कर लिया है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार ग्वालियर (Gwalior) के न्यू कॉलोनी नंबर 1 एक हजीरा कालोनी की रहने वाली पूर्वा तोमर की शादी वर्ष 2019 में सर्वेश तोमर के साथ हुई थी। शादी के बाद से दहेज कम लाने का दबाव ससुराल के लोग बनाने लगे। वही समय बीतता गया लेकिन पति सर्वेश उर्फ दीपू तोमर, सास माया देवी, ससुर रविन्द्र उर्फ गुडडू तोमर और ननद संगीता और दिव्या परेशान करने का क्रम कम होने के बजाय और बढ़ता गया।

रात 1 बजे लगाई आग

बताया जाता है कि रविवार को पूर्वा के पति सर्वेश ने मायके से 50 हजार रुपए लाने को कहा। जिस पर पूर्वा ने मायके वालों की परिस्थित का हवाला देते हुए मना कर दिया। वहीं सोमवार की रात एक बार फिर पैसों को लेकर विवाद शुरू हुआ तो पूर्वा ने साफ तौर पर पैसा मांगने से मना कर दिया। ऐसे में परिवार के सभी लोग आक्रोशित हो उठे। और रात 1 बजे केरोसिन डालकर पूर्वा को आग के हवाले कर दिया।

चिल्लाहट सुन दौडे पडोसी

पूर्वा को आग लगाने के बाद वह चिल्लाने लगी। जिस पर पडोस के लोग दौडे और पूर्वा को आग से बचाया। इसके बाद भी डाक्टरों के अनुसार पूर्वा 40 से ज्यादा जल गई है। जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। पडोसियों ने ही पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी और एम्बुलेंस को बुलाया। पुलिस मामला दर्ज कर जाच में जुटी है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER